Create

"अगर आप अपने घर में 160 रन नहीं बना सकते हैं तो फिर कहां बनाएंगे ?"

Nitesh
Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) ने श्रीलंका को पहले टी20 में भारत के खिलाफ मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा ने कहा है कि अगर श्रीलंका की टीम अपने घर में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाती है तो फिर कहां कर पाएगी।

रमीज राजा के मुताबिक श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास प्लानिंग की कमी दिखी और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने पार्टनरशिप बनाने की कोशिश नहीं की और ना ही टार्गेट के पास जाने की कोशिश की।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा " जब भारत ने 160 के आसपास रन बना दिए तो उनको जीत की उम्मीद थी। क्योंकि आपको पता है कि श्रीलंका की टीम गलती जरूर करेगी। आपको एक या दो पार्टनरशिप की जरूरत थी और किसी एक बल्लेबाज को 70 या उसके आसपास की पारी खेलनी थी। लेकिन श्रीलंका की तरफ से कोई भी स्ट्रैटजी नहीं देखने को मिली। अगर आप अपने घर में 160 रन का टार्गेट चेज नहीं कर पाएंगे तो फिर कहां करेंगे। हारने वाले माहौल में नए खिलाड़ियों को लाना काफी खतरनाक हो सकता है। श्रीलंका के लिए जरूरी है कि वो ऐसी विकेटें तैयार करें जिससे भारतीय टीम को थोड़ी चुनौती मिल सके।"

रमीज राजा ने सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

रमीज राजा ने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा "सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारी खेली। ऐसा लगता ही नहीं है कि वो भारत के लिए अपना पहला सीजन खेल रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने अपने आपको पूरी तरह से स्थापित कर लिया है। बिना रिस्क लिए लगातार रन बनाना आसान नहीं होता है। वो विरोधी टीम से लगभग 10 कदम आगे होते हैं।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 50 रनों की पारी खेली। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर बेहतरीन पार्टनरशिप की। इससे पहले वनडे सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में 31, 53 और 40 रन बनाए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment