Create

रंगना हेराथ को बांग्लादेश टीम का स्पिन कोच बनाया गया

Sri Lanka v England: First Test - Day Three
Sri Lanka v England: First Test - Day Three

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को घोषणा कर कहा कि श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ (Rangana Herath) और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एश्वेल प्रिंस को क्रमशः स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश की टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाना है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार हेराथ स्पिन कोच विटोरी की जगह लेने वाले दावेदारों में सबसे आगे चल रहे थे। श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर बांग्लादेश के अंतरिम स्पिन कोच सोहेल इस्लाम से पद लेंगे जबकि प्रिंस को जॉन लुईस के स्थान पर शामिल किया गया है। हेराथ जिम्बाब्वे में बांग्लादेश की कोचिंग टीम से जुड़ेंगे और इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के अभियान के अंत तक इस भूमिका में रहेंगे। बीसीबी ने कहा कि प्रिंस ने जिम्बाब्वे के आगामी दौरे को लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों के साथ काम करने के लिए बीसीबी के साथ एक समझौता किया है।

बीसीबी का बयान

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान ने कहा है कि इस समय कोविड के कारण कोच मिलना बहुत मुश्किल है, इसलिए हमने उन्हें शॉर्ट टर्म आधार पर चुना है और अगर हम उन्हें संतोषजनक पाते हैं, तो उनके साथ काम करना जारी रखेंगे। प्रिंस एक अच्छे बल्लेबाज थे और हमने उन्हें अपने सेट-अप में शामिल करने से पहले अपने मुख्य कोच (डोमिंगो) से बात की है। अगर हम और हेराथ खुश होते हैं तो निश्चित तौर पर हम टी20 विश्व कप से आगे उनके बारे में सोचेंगे।

43 वर्षीय हेराथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिनर हैं, जिन्होंने दो दशकों के एक उल्लेखनीय करियर में 433 विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए एश्वेल प्रिंस ने तीनों प्रारूप में 119 मैच खेले हैं। 44 वर्षीय प्रिंस लेवल 3 के कोच भी हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया है और ए टीम के अंतरिम-मुख्य कोच भी रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment