Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पांच गेंदबाजों को खिलाने के पीछे की अहम वजह का स्पिन कोच रंगना हेराथ ने किया खुलासा

चट्टोग्राम टेस्ट के पहले दिन विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए बांग्लादेशी खिलाड़ी
चट्टोग्राम टेस्ट के पहले दिन विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए बांग्लादेशी खिलाड़ी
Prashant Kumar

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति अपनाई। चट्टोग्राम में आज से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट शुरू हुआ। अत्यधिक गर्मी की वजह घरेलू टीम ने एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ जाने का फैसला किया। हालाँकि टीम ने काफी समय बाद पांच गेंदबाजों को प्लेइंग XI में मौका दिया है। इस फैसले को लेकर बांग्लादेश के स्पिन कोच रंगना हेराथ ने भी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने इसे एक अच्छा कदम बताया।

बांग्लादेश ने इस मैच से पहले श्रीलंका दौरे पर पालेकेले में पांच गेंदबाजों को खिलाया था। उसके बाद से टीम ने सात टेस्ट खेले लेकिन सभी में चार गेंदबाजों को ही मौका दिया।

पहला दिन का खेल समाप्त होने के बाद हेराथ ने कहा,

मेरा हमेशा से मानना है कि अगर हमारे पास टेस्ट में पांच गेंदबाज हैं, तो इससे हमें 20 विकेट लेने में मदद मिलेगी। गर्मी के साथ या उसके बिना, यह गेंदबाजों के लिए काम आसान बना देता है। इससे दूसरों को थोड़ा आराम का मौका मिलता है।

शाकिब के आने से टीम को संतुलन मिलता है - रंगना हेराथ

कोविड से उबरने के बाद बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर को सीधे मैच में खिला दिया गया। इससे पहले कहा जा रहा था कि अभ्यास की कमी के कारण शायद उन्हें पहले मैच में मौका न मिले। हेराथ ने शाकिब को लेकर कहा कि मुझे पूरा भरोसा था कि वह अभ्यास की कमी के बावजूद जल्द ही लय हासिल कर लेंगे। वहीँ उनके आने से टीम को जरूरी संतुलन भी मिलता है।

पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर ने कहा,

मुझे 100 प्रतिशत विश्वास था कि वह बिना अभ्यास के भी अच्छा प्रदर्शन करेगा। हमें उनके कैलिबर के ज्यादा खिलाड़ी नहीं मिलते। बिना ज्यादा अभ्यास के भी वह अपनी पहली गेंद से ही निशाने पर थे। यह उनके आत्मविश्वास के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने (शाकिब) आज बहुत अच्छी गेंदबाजी की, वह सबसे किफायती गेंदबाज थे। जब वह आसपास होता है तो हमें संतुलन देता है। नहीं तो हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश करनी होगी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके।

आपको बता दें कि चट्टोग्राम टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने चार विकेट खोकर 258 रन बनाये। एंजेलो मैथ्यूज 114 और दिनेश चांडीमल 34 रन बनाकर नाबाद हैं। शाकिब ने मैच के पहले दिन किफायती गेंदबाजी की और 19 ओवर में 27 रन खर्च करते हुए एक विकेट भी चटकाया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...