श्रीलंकाई दिग्गज ने बांग्लादेश का कोच बनने से किया इंकार, बीसीबी की तरफ से मिले ऑफर को ठुकराया

England v Sri Lanka: 3rd Investec Test - Day Two
England v Sri Lanka: 3rd Investec Test - Day Two

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ (Rangana Herath) ने दोबारा बांग्लादेश टीम का कोच बनने से इंकार कर दिया है। रंगना हेराथ दो सालों तक बांग्लादेश के स्पिन बॉलिंग कोच रहे लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल खत्म हो गया था। बांग्लादेश बोर्ड ने उन्हें दोबारा स्पिन मेंटर बनने का ऑफर दिया लेकिन रंगना हेराथ ने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दिसंबर 2021 में रंगना हेराथ को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट दो सालों तक था और इस दौरान वर्ल्ड कप में भी उन्होंने बांग्लादेशी स्पिनर्स के साथ काम किया। हालांकि दिसंबर 2023 में हेराथ का कार्यकाल समाप्त हो गया। इसके बाद बीसीबी ने उन्हें स्पिन मेंटर बनने का ऑफर दिया। इसके तहत हेराथ को साल के 200 दिन बांग्लादेशी स्पिनर्स के साथ काम करना था। पहले उन्होंने इस ऑफर में दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन अपने वकीलों से बातचीत करने के बाद उन्होंने इस रोल के लिए इंकार कर दिया।

रंगना हेराथ अब हमारी टीम का हिस्सा नहीं हैं - बीसीबी

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन जलाल यूनिस ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि रंगना हेराथ अब बांग्लादेश टीम के साथ नहीं हैं। उन्होंने कहा,

रंगना हेराथ अब हमारे साथ नहीं हैं। हमने उन्हें जो ऑफर दिया था, उसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया है और अब वो हमारी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

आपको बता दें कि रंगना हेराथ के अलावा फील्डिंग कोच शेन मैक्डरमॉट ने भी इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश बोर्ड ने बैटिंग कोच, असिस्टेंट कोच, तेज गेंजबाजी कोच, एनालिस्ट और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए विज्ञापन निकाला है। बांग्लादेश ने अभी तक इस साल एक भी मुकाबला नहीं खेला है। एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन 2024 में बांग्लादेश ने एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ये एक बड़ा झटका हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता