रणजी ट्रॉफी 2019-20, फाइनल: पहले दिन के खेल की रिपोर्ट

रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहले दिन बंगाल के खिलाफ सौराष्ट्र ने पांच विकेट पर 206 रन बनाए। पूरे नब्बे ओवर का खेल नहीं हो पाया। सौराष्ट्र के बल्लेबाज अर्पित वसावडा 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दिन के अंतिम बल्लेबाज के रूप में चेतन सकारिया (4) और हुए और खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। सौराष्ट्र के लिए अवि बरोट और विश्वराज जडेजा ने शानदार अर्धशतक जड़े।

टॉस जीतकर सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और यह सही भी साबित हुआ। हार्विक देसाई और अवि बरोट ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। देसाई ने 38 और बरोट ने 54 रन की शानदार पारी खेली। दोनों के आउट होने के बाद विश्वराज जडेजा ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 54 रनों की दमदार पारी खेली। सौराष्ट्र की टीम को अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा से उम्मीदें थी लेकिन तबियत सही नहीं होने के कारण वे पांच रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से आईपीएल रद्द होने को लेकर गांगुली ने दिया बयान

शेल्डन जैक्सन ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए तथा 14 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अर्पित वसावडा एक छोर पर टिके और 94 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाकर दिन का खेल समाप्त होने पर लौटे। सौराष्ट्र ने पांच विकेट पर 206 रन बनाए हैं और दूसरे दिन का खेल काफी अहम रहेगा। बंगाल के लिए आकाशदीप ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाए हैं। शाहबाज अहमद और ईशान पोरेल को एक-एक विकेट मिला है।

सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है इसलिए बंगाल की टीम पर बल्लेबाजी के दौरान दबाव रहेगा। ख़ास बात यह भी है कि चौथी पारी में बंगाल को बल्लेबाजी करनी पड़ेगी जो आसान नहीं होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now