Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20, फाइनल: दूसरे दिन के खेल की रिपोर्ट

  • चेतेश्वर पुजारा के शतक से चूकने के बावजूद टीम की स्थिति मजबूत, मुख्य अंपायर मैच से हुए बाहर
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 10 Mar 2020, 17:53 IST

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

राजकोट में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन के बाद सौराष्ट्र का स्कोर 384-8 रहा। स्टंप्स के समय चिराग जानी और धर्मेंद्रसिंह जडेजा दोनों ही 13 रन बनाकर नाबाद थे। चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे दिन बल्लेबाजी की, लेकिन वो अपने शतक से चूक गए और 66 रन बनाकर आउट हुए। अर्पित वसावडा ने शानदार शतकीय पारी खेली।

206-5 से आगे खेलना शुरू करते हुए सौराष्ट्र के लिए अर्पित वसावडा और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार खेल दिखाते हुए स्कोर को 350 के करीब लेकर गए। इस बीच अर्पित वसावडा (106) ने शानदार शतक लगाया, तो चेतेश्वर पुजारा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि यहां से बंगाल की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए सौराष्ट्र को बड़े झटके दिए। इसी वजह से सौराष्ट्र का स्कोर 348-6 से 364-8 हो गया। अंत में चिराग जानी और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। बंगाल के लिए आकाश दीप ने सबसे ज्यादा 3, शाहबाज अहमद और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए और ईशान पोरेल को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग की जबरदस्त पारी और दिग्गजों की वापसी के बाद आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

आपको बता दें पहले दिन पुजारा ने तबियत खराब होने के कारण रिटायर्ड हर्ट आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे दिन बल्लेबाजी की और अर्धशतक भी लगाया। हालांकि वो अपने शतक से चूक गए और 66 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा पहले दिन अंपायर शमसुद्दीन को चोट लगी थी और वो पूरे मैच से बाहर हो गए हैं। मैच के तीसरे दिन यशवंद बार्डे उनकी जगह अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

मैच के तीसरे दिन बंगाल की नजर जल्द से जल्द सौराष्ट्र की पारी को समेटने पर होगी और इसके बाद वो अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी के आधार पर बढ़त लेना चाहेंगे। दूसरी तरफ सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा स्कोर खड़ा करते हुए दबाव बंगाल के ऊपर बनाना चाहेंगे। मैच का तीसरा दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।


Published 10 Mar 2020, 17:53 IST
Advertisement
Fetching more content...