Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ranji Trophy - बंगाल के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए कर्नाटक की टीम में शामिल हुए केएल राहुल  

  • कर्नाटक और बंगाल के बीच 29 फरवरी से कोलकाता में होगा सेमीफाइनल मुकाबला
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 25 Feb 2020, 12:30 IST

केएल राहुल
केएल राहुल

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सेमीफाइनल के लिए कर्नाटक की 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल को शामिल किया गया है। सेमीफाइनल में कर्नाटक का सामना बंगाल से होगा और यह मुकाबला 29 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। जम्मू और कश्मीर के खिलाफ खेले गए क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में राहुल को आराम दिया गया था, लेकिन अब एक बड़े और अहम मुकाबले के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलने के बाद केएल राहुल भारत लौट गए थे। उनके अलावा मनीष पांडे भी न्यूजीलैंड से लौटने के बाद क्वार्टरफाइनल में ही टीम से जुड़ गए थे और इस वजह से कर्नाटक की टीम काफी मजबूत हो गई है। गौरतलब है कि राहुल और मनीष पांडे को भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी। हालाँकि राहुल इस समय काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं, लेकिन इसके बावजूद चयकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया।

यह भी पढ़ें - रणजी ट्रॉफी 2019-20, क्वार्टरफाइनल: आखिरी दिन के खेल का राउंड अप

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने जम्मू और कश्मीर को 167 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, वहीं बंगाल ने ओडिशा को पहली पारी के बढ़त के आधार पर हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। दूसरे सेमीफाइनल में 29 फरवरी से ही गुजरात का सामना सौराष्ट्र से राजकोट में होगा। क्वार्टरफाइनल में गुजरात ने गोवा को 464 रनों के विशाल अंतर से हराया था, वहीं सौराष्ट्र ने आंध्रा के खिलाफ पहली पारी में 283 रनों की बड़ी बढ़त के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई।

गौरतलब है कि ग्रुप स्टेज में ए और बी ग्रुप मिलाकर गुजरात, बंगाल, कर्नाटक और सौराष्ट्र की टीम ही टॉप चार में थी और इन्हीं चार टीमों ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके ग्रुप स्टेज के अपने फॉर्म को बरकरार रखा है। रणजी ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल 9 मार्च से खेला जाएगा।


Published 25 Feb 2020, 12:29 IST
Advertisement
Fetching more content...