Create
Notifications

Ranji Trophy 2019-20: पहले दो मैच के लिए तमिलनाडु टीम का ऐलान, विजय शंकर को बनाया गया कप्तान

तमिलनाडु टीम का ऐलान हुआ
तमिलनाडु टीम का ऐलान हुआ
मयंक मेहता
visit

तमिलनाडु ने 9 दिसंबर से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी 2019-20 के पहले दो मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और विजय शंकर को टीम कप्तान बनाया है। तमिलनाडु की टीम अपना पहला मुकाबला 9 दिसंबर से कर्नाटक के खिलाफ डिंडिगुल में खेलेगी, तो दूसरा मुकाबला 17 दिसंबर से हिमाचल प्रदेश के खिलाफ तिरुनेलवेली में खेलेगी।

इससे पहले यह बात सामने आई थी कि तमिलनाडु के कोच दिवाकर वासु आगामी सीजन के लिए रविचंद्रन अश्विन को टीम का कप्तान बनाना चाहते थे, लेकिन अश्विन नॉकआउट स्टेज में अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के कारण खेल नहीं पाएंगे, इसी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं मिली। विजय शंकर पहले भी अपनी कप्तानी में अच्छा करके दिखाया है। उन्होंने बतौर कप्तान विजय हज़ारे और देवधर ट्रॉफी का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: ICC टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ी

तमिलनाडु का प्रदर्शन इस साल घरेलू टूर्नामेंट में काफी बेहतरीन रहा है। टीम ने विजय हज़ारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई। हालांकि दोनों ही फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु को कर्नाटक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

वशिंगटन सुंदर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा होने के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन वो दूसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। सुंदर के आने के बाद के मुकंत को टीम से रिलीज कर दिया जाएगा।

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के पहले दो मुकाबलों के लिए तमिलनाडु की टीम इस प्रकार है:

विजय शंकर (कप्तान), बाबा अपराजित, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एन जगदीशन, रविचंद्रन अश्विन, साई किशोर, नटराजन, के विग्नेश, अभिषेक तंवर, मुरुगन अश्विन, एम सिद्धार्थ, शाहरुख खान और के मुकुंत।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now