Create
Notifications

राशिद खान और युजवेंद्र चहल ने भारत-अफगानिस्तान संयुक्त इलेवन का किया चयन

भारत  vs अफगानिस्तान वर्ल्ड कप मुकाबला
भारत vs अफगानिस्तान वर्ल्ड कप मुकाबला
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान और भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारत-अफगानिस्तान संयुक्त इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने दोनों ही टीमों के दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। राशिद खान ने इस इलेवन में खुद को भी जगह दी है।

राशिद खान और युजवेंद्र चहल ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान मिलकर इस टीम का चयन किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर दोनों खिलाड़ियों ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी को चुना। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 पर चुना गया। नंबर 4 भारतीय टीम के लिए काफी समय से समस्या रही है, इसीलिए इस क्रम पर भारतीय खिलाड़ी का चयन नहीं किया गया। अफगानिस्तान के ऑलराउंडर रहमत शाह को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए रखा गया। वहीं हाल के दिनों में जिस तरह से के एल राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए के एल राहुल को नंबर 5 पर चुना गया, जबकि विकेटकीपिंग का जिम्मा एम एस धोनी को सौंपा गया है और वो छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची वेस्टइंडीज की टीम

दिलचस्प बात ये है कि एम एस धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही कोई मुकाबला नहीं खेला है, इसके बावजूद दोनों खिलाड़ियों ने धोनी को अपनी संयुक्त टीम में चुना। एम एस धोनी आईपीएल में खेलते हुए नजर आने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा।

राशिद खान और युजवेंद्र चहल ने 7वें नंबर पर हार्दिक पांड्या को रखा और 8वें पायदान पर लेग स्पिनर ऑलराउंडर के तौर पर खुद का चयन किया। वहीं दूसरे स्पिनर के तौर पर मुजीब उर रहमान का चयन किया गया। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को इस टीम में जगह नहीं मिली। तेज गेंदबाजी की अगर बात करें तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को चुना गया।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले 3 बल्लेबाज

View this post on Instagram

Never take your eyes off the target 🎯 👀

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23) on

राशिद खान और युजवेंद्र चहल की वर्तमान भारत-अफगानिस्तान संयुक्त इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, के एल राहुल, एम एस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...