Create
Notifications

IPL 2020: राशिद खान ने अपना मैन ऑफ़ द मैच माता-पिता को समर्पित किया

राशिद खान
राशिद खान
Naveen Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनो से हराते हुए इस सीजन अपनी पहली जीत हासिल की थी। सनराइजर्स की इस जीत में राशिद खान की भूमिका काफी अहम रही थी। राशिद ने केवल 14 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल किए थे और मैन ऑफ द मैच रहे थे। मैच खत्म होने के बाद अपना अवार्ड लेते समय राशिद थोड़े भावुक हो गए और उन्होंने अपने स्वर्गीय माता-पिता को याद करते हुए अपना मैन ऑफ द मैच उन्हें समर्पित किया।

राशिद ने कहा, "पिछले 3-4 महीने मेरे लिए काफी कठिन रहे हैं। पहले मैंने अपने पिता को खोया और फिर मेरी मां भी स्वर्गवासी हो गई। वे मेरे खेल के सबसे प्रशंसक थे और इसीलिए मैं अपना अवॉर्ड उन्हें समर्पित करता हूं। मेरी मां को मेरी गेंदबाजी और आईपीएल काफी पसंद थी। वह हमेशा आईपीएल देखा करती थी और मुझसे इसके बारे में ढेर सारी बातें करती थी।"

यह भी पढ़ें:सचिन तेंदुलकर की 3 पारियां जिन्हें फैन्स हमेशा याद रखेंगे

राशिद खान की अहम भूमिका रही

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162/4 का स्कोर खड़ा किया था। ओपनर जॉनी बेयरेस्टो (53) और डेविड वार्नर (45) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। सीजन का पहला मैच खेल रहे केन विलियमसन ने 26 गेंदों में 41 रन बनाकर पारी का अंत दमदार तरीके से किया था। दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा और अमित मिश्रा ने सबसे अधिक 2-2 विकेट लिए थे।

राशिद खान
राशिद खान

स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पहले ओवर में ही पृथ्वी शॉ का विकेट गंवाया था और फिर उन्हें लगातार संघर्ष करना पड़ा। शिखर धवन (34) और ऋषभ पंत (28) के अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज सनराइजर्स की सटीक गेंदबाजी का जवाब नहीं दे सका और वे 147/7 का स्कोर ही बना सके। राशिद खान के तीन विकेट ने दिल्ली को मैच हराने में अहम भूमिका निभाई।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल के शुरुआती मैच अच्छे नहीं गए थे। इस बार टीम के बेहतरीन खेल के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर भी काफी खुश दिखे और टीम की तारीफ़ भी उन्होंने की।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...