'हम हमेशा इसे याद रखेंगे...',T20 World Cup से बाहर होने पर राशिद खान हुए भावुक, दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v Afghanistan: Semi-Final - ICC Men
राशिद खान ने अफगानिस्तान टीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rashid Khan on Afghanistan Journey in T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। उन्हें सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही अफगानिस्तान के एक यादगार सफर का दुखद अंत हो गया। अपनी टीम को मिली इस हार से कप्तान राशिद खान दुखी जरुर दिखाई दिए लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने को बहुत बड़ी उपलब्धि बताया। राशिद खान ने कहा कि ये एक ऐसा वर्ल्ड कप है जिसे वो हमेशा याद रखेंगे।

अफगानिस्तान ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन प्रोटियाज टीम से वो पार नहीं पा सके। सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में सिर्फ 56 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने इस टार्गेट को 8.5 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान की टीम भले ही टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन सेमीफाइनल तक आना ही उनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि है। उनका सफर इस वर्ल्ड कप के दौरान काफी यादगार रहा। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को हराने का कारनामा किया। इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

"अगली बार हम और मजबूत इरादे के साथ मैदान में आएंगे"

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने अपनी टीम के परफॉर्मेंस की सराहना की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा,

हम हमेशा इस टी20 वर्ल्ड कप को याद रखेंगे। इस टीम के हर एक खिलाड़ी ने जिस तरह का जुझारूपन दिखाया, वो काबिलेतारीफ है। मुझे हम सब पर काफी गर्व है। हम यहां से आगे टीम बनाते रहेंगे और अगली बार और भी मजबूत इरादे के साथ आएंगे। उन सबका शुक्रिया जिन्होंने हमारे ऊपर भरोसा जताया और हमारी इस लड़ाई में हमारा साथ दिया।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम इससे पहले कभी भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंची थी लेकिन उन्होंने इस बार इतिहास रच दिया। टीम के लिए फजलहक फारुखी, नवीन उल हक, रहमानुल्लाह गुरबाज और राशिद खान समेत कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now