Create

विराट कोहली और बाबर आजम को एशिया कप के दौरान गेंदबाजी करने को लेकर राशिद खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

राशिद खान ने हाल में विराट कोहली से मुलाकात की थी
राशिद खान ने हाल में विराट कोहली से मुलाकात की थी

एशिया कप (Asia Cup 2022) को शुरू होने में अब चंद दिनों का समय रह गया है। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी नजर आएंगे, जो टी20 फॉर्मेट के एक अव्वल गेंदबाज माने जाते हैं। राशिद आगामी टूर्नामेंट में विराट कोहली और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने को उत्साहित हैं।

लेग स्पिनर ने जोर देकर कहा कि वह टॉप लेवल के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती को पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि एक गेंदबाज इन खिलाड़ियों को एक भी ढीली गेंद नहीं फेंक सकता, क्योंकि वे निश्चित रूप से इसका फायदा उठाएंगे।

पाकिस्तानी पत्रकार सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल पर, राशिद खान ने समझाया कि बाबर, विराट और केन विलियमसन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते समय उन्हें हमेशा पूरा जोर लगाना पड़ता है। उन्होंने कहा,

एक गेंदबाज के तौर पर आप हमेशा विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के मौके का इंतजार करते हैं। जब आप उन खिलाड़ियों को गेंदबाजी करते हैं तो आपको अतिरिक्त प्रेरणा मिलती है। मुझे बाबर आजम, विराट कोहली और केन विलियमसन जैसे को गेंदबाजी करने में वाकई मजा आता है। वे आपको कठिन समय देते हैं और आपको आराम नहीं करने देते।
youtube-cover

यूएई में ओस के प्रभाव को लेकर भी राशिद खान ने प्रतिक्रिया दी

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ओस का प्रभाव काफी अहम साबित हुआ था। इस बार एशिया कप में भी हमें ओस देखने को मिल सकती है। हालाँकि, राशिद को उम्मीद है कि इस बार बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान के खिलाफ में रात में भी अभ्यास किया है और उस दौरान ज्यादा ओस देखने को नहीं मिली है। कुछ इसी तरह की परिस्थितियों की मैचों के दौरान उम्मीद जताते हुए राशिद ने कहा,

हमारे स्क्वाड के खिलाड़ियों ने देर रात में भी अभ्यास किया है और उन्हें आयोजन स्थल पर ज्यादा ओस नहीं मिली है। मुझे उम्मीद है कि मैचों के दौरान भी ऐसा ही रहेगा, एक स्पिनर होने के नाते आप नहीं चाहते कि ओस वहां रहे क्योंकि इससे काफी फर्क पड़ता है। मुझे उम्मीद है कि प्रतियोगिता सभी के लिए निष्पक्ष होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment