Create
Notifications

"2019 के वर्ल्ड कप में जिस तरह अफगानिस्तान और पाकिस्तान के फैंस में झगड़ा हुआ था वैसा नहीं होना चाहिए"

Afghanistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Afghanistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता
visit

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) में आज अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। वहीं इस मैच से पहले अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हो तब फैंस के बीच कोई विवाद नहीं होना चाहिए जैसा कि 2019 वर्ल्ड कप के दौरान हुआ था।

दरअसल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस के बीच झड़प हो गई थी। अफगानिस्तान को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद स्टेडियम में दोनों देशों के फैंस के बीच विवाद हो गया और मामला यहां तक पहुंच गया कि सिक्योरिटी गार्ड्स को आकर सारे फैंस को बाहर करना पड़ा था।

राशिद खान ने फैंस को शांति बनाए रखने की अपील की

हालांकि राशिद खान ने इस बार मुकाबले से पहले दोनों देशों के फैंस से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला निश्चित तौर पर काफी अच्छा होता है लेकिन ये एक गेम की तरह ही रहना चाहिए। मैं सभी फैंस से आग्रह करता हूं कि वो अपना धैर्य बनाएं रखें और गेम का लुत्फ उठाएं। 2019 में जो हुआ था वो इस बार नहीं होना चाहिए।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की है। स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 130 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम ने भारत और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों को हराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान को बेहतर रणनीति के साथ मेहनत भी करनी होगी। ये मुकाबला काफी जबरदस्त होने की उम्मीद है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now