बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली हार के बाद राशिद खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, अहम डिपार्टमेंट में सुधार की जरूरत बताई

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup

अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने दूसरे टी20 मुकाबले में भी जीत हासिल की। अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी टीम को मिली इस हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं और कहा कि वर्ल्ड कप से पहले इसमें सुधार करने की जरूरत है।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करते हुए 2 मैचों की टी20 सीरीज 2–0 से अपने नाम कर लिया है। ये पहला मौका है, जब बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को किसी टी20 सीरीज में मात दी है। हालांकि इससे पहले अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज में जरूर बांग्लादेश को हराया था लेकिन टी20 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को सयंम दिखाना चाहिए - राशिद खान

राशिद खान के मुताबिक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। उन्हें बड़े शॉट्स की बजाय गेंद के मेरिट के हिसाब से खेलना चाहिए। मैच के बाद राशिद खान ने कहा,

टी20 में स्किल का काफी ज्यादा महत्व होता है और हमारे अंदर उसकी साफतौर पर कमी दिखी। खासतौर पर बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। अगर हम रन बनाने के लिए थोड़ा और टाइम लें तो फिर अच्छी शुरूआत दे सकते हैं। आपको अपने रोल और कैपेसिटी के बारे में पता होना चाहिए। इसके अलावा अपने इमोशंस पर भी कंट्रोल रखना होगा। हमारे अंदर इस चीज की कमी है। हमारा मेन टार्गेट वर्ल्ड कप से पहले इन चीजों में सुधार करना है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान टीम को अब एशिया कप और वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। टीम ने वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई किया था और टॉप-8 टीमों में अपनी जगह बनाई थी। अफगानिस्तान की टीम दोनों ही टूर्नामेंट में कड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now