एशिया कप के समापन के बाद राशिद खान ने किया स्पेशल पोस्ट, विराट कोहली के लिए कही ये बात

राशिद खान ने किया स्पेशल पोस्ट
राशिद खान ने किया स्पेशल पोस्ट

एशिया कप 2022 (Asia Cup) का समापन होने वाला है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन मिलाजुला रहा और अब टूर्नामेंट के समापन के बाद उनके स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है।

राशिद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुल पांच फोटो शेयर किए हैं और उनके कैप्शन में लिखा,

इस साल खेले गए एशिया कप में अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात थी। आप सभी फैंस को प्यार और समर्थन के लिए ढेर सारा धन्यवाद। विराट कोहली को पहले टी20 इंटरनेशनल शतक के लिए ढेर सारी बधाइयां। फाइनल मुकाबले के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों को बेस्ट ऑफ लक।

सुपर-4 में एक भी मैच नहीं जीत सकी अफगानिस्तान

टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका को हराते हुए अफगानिस्तान ने शानदार शुरुआत की थी और फिर अगले मैच में बांग्लादेश को भी उन्होंने शानदार तरीके से हराया था। ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबले जीतते हुए अफगानिस्तान ने सुपर 4 में अपनी जगह बनाई थी। हालांकि, सुपर 4 में उनका प्रदर्शन लीग स्टेज के जैसा नहीं रहा। सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने उन्हें अंतिम ओवर तक चले मैच में हराया था और लीग स्टेज में मिली हार का बदला लिया था।

इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने करो या मरो वाला मुकाबला खेला और इसमें भी उन्हें आखिरी ओवर में ही हार मिली थी। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने केवल 129 रन बनाने के बावजूद मैच पर अच्छी पकड़ बनाई थी, लेकिन अंतिम ओवर में उन्हें हार मिली थी। अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट का अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था और इस मैच में उनकी टीम 101 रनों के अंतर से हारी थी। राशिद ने टूर्नामेंट में खेले पांच मैचों में छह विकेट हासिल किए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar