Create

रैसी वैन डर डुसेन चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम वनडे से बाहर 

South Africa v Pakistan - 2nd ODI
South Africa v Pakistan - 2nd ODI
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के रैसी वैन डेर डुसेन (Rassie Van der Dussen) को पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार (7 अप्रैल) को मांसपेशियों में खिंचाव के साथ सीरीज के तीसरे वनडे से बाहर रखा गया है। निर्णायक मुकाबले से पहले इस तरह से खिलाड़ी का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं कहा जा सकता है। सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है। तीसरे मैच में जो टीम जीतेगी वही सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने दो मैचों में 123 * और 60 के स्कोर की पारियां खेली। वैन डर डुसेन को ग्रेड वन बाएं क्वाड्रिसेप्स मांसपेशी तनाव का सामना करना पड़ा जो उन्हें टी20 सीरीज में भी खेलने के लिए संदेह के घेरे में रखता है।

सीरीज के पहले मैच में पराजय के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जोरदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को दूसरे मैच में पराजित किया था। इस मैच में मेजबान टीम ने 17 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद तीसरा मैच निर्णायक रहने वाला है। समाचार लिखे जाने तक तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और पूरे ओवर खेलकर 320 रनों का स्कोर खड़ा किया।

वनडे सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज भी खेलेगी। इसके बाद यह टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए निकलेगी। जिम्बाब्वे में सीमित ओवर सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज भी खेली जानी प्रस्तावित है। देखना होगा कि इन दोनों दौरों पर मेजबानों और पाकिस्तानी टीम का खेल कैसा रहता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...