Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम की बल्लेबाजी लाइनअप की रेटिंग

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:44 IST

Rohit Sharma will want to win the IPL for the 4th time as a captain

आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण जल्दी शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के पहले 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी किया गया है, जिसके पहले मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स सीजन की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी।

आईपीएल नीलामी में सभी टीमों ने अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि पिछले सीज़न में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन ना करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है।  

आईपीएल नीलामी से पहले शिखर धवन को दिल्ली, क्विंटन डी कॉक को मुंबई और मार्कस स्टोइनिस को आरसीबी में स्थानांतरित किया गया। उसके बाद आयोजित की गई नीलामी में भी हमें कई आश्चर्यजनक फैसले देखने को मिले, जिसमें युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा जाना मुख्य रहा। 

तो आगामी आईपीएल सीज़न को देखते हुए हम यहां प्रत्येक टीम के सभी महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को रेट करेंगे:

राजस्थान रॉयल्स

रेटिंग- 6.5 / 10

प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाले संभावित बल्लेबाज: जोस बटलर, मनन वोहरा, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी

Related image

इस बार राजस्थान रॉयल्स कांगजों पर एक कमज़ोर टीम नज़र आ रही है। पिछले सीजन में प्रतिबंध की वजह से खेल नहीं पाने वाले स्टीव स्मिथ इस सीज़न में खेलने के लिए तैयार थे लेकिन उनकी कोहनी में चोट लगने से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस सीज़न में खेलने पर संशय बरकरार है। 

Advertisement

अन्य मुख्य विदेशी खिलाड़ी, जोस बटलर और बेन स्टोक्स भी विश्व कप की तैयारियों के मद्देनज़र सीज़न के बीच से ही वापस इंग्लैंड लौट जायेंगे और इन दोनों के बैकअप के तौर पर रॉयल्स के पास कोई खिलाड़ी नहीं है। वहीं अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन काफी समय से सीमित ओवर प्रारूपों में उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला है। बाकी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, और मनन वोहरा में अनुभव की कमी है और निश्चित रूप से इससे टीम की बल्लेबाज़ी क्षमता पर बहुत असर पड़ेगा। दूसरी और विदेशी बल्लेबाज़, एश्टन टर्नर और लियाम लिविंगस्टन से भी प्रशंसकों को ज़्यादा उम्मीद नहीं है। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 26 Feb 2019, 10:40 IST
Advertisement
Fetching more content...