जोंटी रोड्स बने रवि बिश्नोई, हवा में उड़ते हुए पकड़ा जबरदस्त कैच; IPL की यादें हुई ताजा

रवि बिश्नोई ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच (Photo Courtesy : Sony Live Snapshots)
रवि बिश्नोई ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच (Photo Courtesy : Sony Live Snapshots)

Ravi Bishnoi Catch Video: जिम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे में खेला जा रहा है। मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। मैच में भारतीय टीम के युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई ने कमाल का कैच पकड़ा। उनके कैच ने सबको चौंका दिया है।

रवि बिश्नोई ने पकड़ा कमाल का कैच

रवि बिश्नोई ने यह कमाल का कैच जिम्बाब्वे की पारी के चौथे ओवर में पकड़ा। भारत के लिए यह ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान कर रहे थे। इस ओवर की पहली गेंद पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ब्रायन बेनेट ने बैकवर्ड प्वाइंट की ओर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। हालांकि वहीं पर फील्डिंग कर रहे रवि बिश्नोई ने गेंद को हवा में जाता देख आखिरी वक्त में हवा में कमाल की छलांग लगाते हुए गेंद को अपने गिरफ्त में कर लिया।

रवि बिश्नोई ने यह कैच हवा में रहते हुए पकड़ा। उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से फैंस को अफ्रीका दिग्गज और फील्डिंग के लिए मशहूर जोंटी रोड्स की याद दिला दी। यह पहली बार नहीं है जब रवि बिश्नोई ने हवा में रहते में हुए कैच पकड़ा है। इससे पहले आईपीएल 2024 के दौरान भी बिश्नोई ने कुछ इसी अंदाज में कैच पकड़ा था। बिश्नोई की फील्डिंग देख मैदान पर हर कोई हैरान रह गया। भारतीय खिलाड़ियों ने भी बिश्नोई की जबरदस्त फील्डिंग की जमकर तारीफ की।

अपनी फील्डिंग के साथ-साथ जिम्बाब्वे दौरे पर बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से भी सबको काफी प्रभावित किया है। बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मुकाबले में गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके थे। उन्होंने अपने स्पेल में महज 13 रन खर्च किए थे। रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाज दूसरे मुकाबले में भी जारी रही थी। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में भी 2 बल्लेबाजों की शिकार किया था। दूसरे टी20 मुकाबले में बिश्नोई ने अपने स्पेल में महज 11 रन खर्च किए थे। रवि बिश्नोई अपने इस प्रदर्शन को आने वाले मुकाबले में भी जारी रखना चाहेंगे और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now