Create

भारतीय टीम के WTC फाइनल में पहुंचने के बाद रवि शास्त्री ने आईसीसी को दी अहम सलाह

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री
reaction-emoji
Nitesh

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आईसीसी को एक अहम सलाह दी है। भारतीय टीम के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के बाद रवि शास्त्री ने ये बयान दिया है। उन्होंने आईसीसी से कहा है कि वो नियमों में अचानक बदलाव ना करें।

दरअसल कोरोना वायरस से पहले भारतीय टीम लगातार मुकाबले जीतकर आसानी से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाती दिख रही थी। कोरोना के बाद आईसीसी ने नया नियम लागू कर दिया और पर्सेंटेज के आधार पर टीमों की रेटिंग करने का फैसला किया। इसी वजह से भारतीय टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

रवि शास्त्री ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "कृप्या नए नियम ना बनाएं। आपकी टीम को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा 360 प्वॉइंट्स मिले हैं। अचानक से एक हफ्ते बाद नया नियम आता है कि पर्संटेज के आधार पर टीमों की गणना होगी और आप पहले से तीसरे पायदान पर खिसक जाते हैं। एक ही हफ्ते के अंदर हम नंबर 3 पर आ जाते हैं। हालांकि मैं ये समझता हूं कि कोविड की वजह से टीमें ट्रैवल नहीं करना चाहती हैं।"

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे से लगातार बोलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कमेंटेटर्स को दिया चैलेंज

रवि शास्त्री ने नए नियमों को लेकर आईसीसी की आलोचना की

रवि शास्त्री ने आगे कहा "मैं इस नियम के पीछे के लॉजिक को समझना चाहता हूं। मेरे पास दो घंटे बचे हुए हैं और मैं टेबल में टॉप पर हूं और मेरे पास 60-70 प्वॉइंट्स हैं। इसके बाद वो कहते हैं आपको ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। पिछले 100 सालों में या 10 सालों में कितनी टीमों ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराया है ? हम पहले 360 प्वॉइंट्स के साथ काफी अच्छी स्थिति में थे लेकिन पर्संटेज सिस्टम के बाद हमें ऑस्ट्रेलिया को जाकर ऑस्ट्रेलिया में हराना था। अगर आप ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराते हैं और इंग्लैंड को 4-0 से हरा देते हैं, तो 500 प्वॉइंट्स लेने के बावजूद भी आप क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे।"

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...