Hindi Cricket News: भारतीय कोच रवि शास्त्री का ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान 

Ankit
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत अपनी गलतियों से सबक नहीं ले रहे हैं और लगातार गैर जिम्मेदाराना तरीके से आउट होते हैं। ऐसा ही नजारा वेस्टइंडीज दौरे में भी देखने को मिला जब पंत त्रिनिदाद में खेले गए वनडे मैच में पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गये। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी पंत के इस रवैये से नाराज दिखे हुए हैं। उन्होंने पंत को चेतावनी दी है कि अगर पंत अपनी गलतियों से सबक नहीं लेते हैं, तो उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 'स्टार स्पोर्ट्स' को दिए इंटरव्यू में कहा,"हम इस बार पंत को छोड़ रहे हैं। वह त्रिनिदाद में पहली गेंद पर जिस तरह से आउट हुए थे अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा। आप कितने भी प्रतिभाशाली क्यों न हो आपको इसका नुकसान उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह बिल्कुल सामान्य है। आप अपने लचर प्रदर्शन से खुद के अलावा टीम को भी निराश कर रहे हैं। जब क्रीज पर आपके साथ कप्तान मौजूद हो और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो आपको परिस्थितियों के अनुरूप जिम्मेदारी से क्रिकेट खेलना चाहिए।"

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

रवि शास्त्री ने पंत को बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया लेकिन अपनी गलतियों में सुधार करने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा, "हम उनकी बल्लेबाजी की शैली में बदलाव का विचार नहीं कर रहे हैं। अगर वह अपने शॉट चयन में सुधार कर लेंगे तो उन्हें रोक पाना किसी के हाथ में नहीं होगा। इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मौके पर कहा, "हम उनसे सिर्फ एक अपेक्षा रखते हैं कि पंत परिस्थितियों के हिसाब से खेलें।"

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत अपने कोच और कप्तान की हिदायत के बाद अपनी गलतियों से कैसे सबक लेते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now