Hindi Cricket News - विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान

रवि शास्त्री और विराट कोहली
रवि शास्त्री और विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि कप्तान को ही मैदान पर सभी फैसले लेने चाहिए। शास्त्री के मुताबिक कप्तान ही सबकुछ होता है।

स्काई स्पोर्ट्स से खास बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा कि कप्तान ही बॉस होता है। मेरा हमेशा से यही मानना रहा है। मेरे हिसाब से कोचिंग स्टॉफ का काम होता है कि सभी खिलाड़ियों को अच्छी तरह से तैयार करें ताकि वो मैदान में जाकर बिना डरे पॉजिटिव क्रिकेट खेलें। कप्तान ही आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करता है। हां हम लोग कप्तान का बोझ जरुर कम करते हैं लेकिन आपको सबकुछ कप्तान के ऊपर छोड़ देना चाहिए। कप्तान ही लय बनाता है और टीम का टोन सेट करता है। मैदान में वही चीजें कंट्रोल करता है।

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि अगर आप फिटनेस की बात करें तो लीडरशिप टॉप पर मौजूद लोगों को दिखानी होती है और विराट कोहली ने वैसा ही किया है। विराट कोहली का मानना है कि अगर मुझे इस मैच में खेलना है तो फिर मुझे दुनिया का सबसे फिट खिलाड़ी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की फिटनेस को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का बड़ा बयान

आपको बता दें कि 2017 में रवि शास्त्री को भारतीय टीम का कोच बनाया गया था। तब से लेकर अब तक उनके और विराट कोहली के बीच काफी अच्छा तालमेल देखने को मिला है। कोहली के कहने पर ही रवि शास्त्री को दोबारा टीम का कोच बनाया गया था। शास्त्री और कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि अभी तक टीम को आईसीसी ट्रॉफी जीतना बाकी है। कोहली और शास्त्री के बीच आपसी सामंजस्य काफी अच्छा देखने को मिलता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now