बल्लेबाजी करते हुए बीच में ही डगआउट की तरफ भागे अश्विन, आईपीएल में अनोखे तरीके से हुए आउट

अश्विन ने मैच की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बड़ा कदम उठाया
अश्विन ने मैच की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बड़ा कदम उठाया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से हुआ और इस मुकाबले (RR vs LSG) में 2008 विजेता टीम की पारी के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। टीम के फैंस तब काफी नाराज नजर आये जब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandaran Ashwin) पारी के दसवें ओवर में रियान पराग से ऊपर बल्लेबाजी करने आये। हालांकि टीम ने शायद उन्हें खास योजना से भेजा था और उन्होंने कुछ बड़े शॉट लगाए तथा जब वह ऐसा करने में नाकाम रहे तो आखिरी आठ गेंदों से पहले रिटायर्ड आउट (Ashwin retired out) होकर चले गए।

अश्विन ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 23 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 28 रन की पारी खेली और शिमरोन हेटमायर के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े और अपनी टीम को मुश्किल से उबारा। अश्विन के रिटायर्ड आउट होने के बाद रियान पराग बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया। इसी प्रयास में वह चार गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए।

आईपीएल में रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई बल्लेबाज बीच में रिटायर्ड आउट होकर वापस गया। इस तरह राजस्थान रॉयल्स के आर अश्विन रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने।

वहीं बात की जाए फ्रेंचाइजी टी20 लीग की तो यह दूसरी बार है जब कोई बल्लेबाज रिटायर्ड आउट हुआ हो। इससे पहले 2019 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान सुंज़मुल इस्लाम इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

वानखेड़े में खेले जा रहे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शुरूआती झटकों के बाद अच्छी वापसी की और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 165 का स्कोर बनाया। राजस्थान के लिए शिमरोन हेटमायर ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और वह 36 गेंदों में पांच छक्के और एक चौके की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं अश्विन ने भी 28 रन का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar