Create

"इंग्लैंड में मौका नहीं मिलने की वजह से सांत्वना के तौर पर अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है"

India v Sri Lanka - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014 Final
India v Sri Lanka - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014 Final
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के सेलेक्शन को लेकर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है और इसी वजह से सांत्वना के तौर पर उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया गया है।

बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ और इसमें रविचंद्रन अश्विन का नाम देखकर हर कोई चौंक किया। रविचंद्रन अश्विन ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वापसी की है। उन्होंने आखिरी बार 2017 में इस फॉर्मेट में खेला था और अब डायरेक्ट उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुन लिया गया है। सबके लिए ये चौंकाने वाला चयन रहा।

रविचंद्रन अश्विन को शायद प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिले - सुनील गावस्कर

बुधवार को स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने रविचंद्रन अश्विन के चयन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अश्विन की वापसी अच्छी बात है लेकिन क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा ये देखने वाली बात होगी। इंग्लैंड में भी वो इस वक्त टीम का हिस्सा हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा है। उन्हें शायद इंग्लैंड टूर की निराशा दूर करने के लिए टीम में चुना गया है लेकिन क्या वो अंतिम 11 का हिस्सा होंगे ये बड़ा सवाल है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। शिखर धवन को बाहर कर दिया गया है। युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनाया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। इसके छह दिन बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के साथ मुख्य इवेंट का आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...