Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन को लेकर सक़लैन मुश्ताक ने दी प्रतिक्रिया

 रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
Naveen Sharma

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सक़लैन मुश्ताक ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि घरेलू परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर हैं। रविचंद्रन अश्विन को सक़लैन मुश्ताक ने श्रेष्ठ स्पिनर कहा है। रविचंद्रन अश्विन के अलावा सक़लैन ने रविन्द्र जडेजा को भी बेहतरीन गेंदबाज बताया।

एक रिपोर्ट के अनुसार सक़लैन मुश्ताक ने कहा है कि घरेलू परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन से बेहतर गेंदबाज कोई नहीं हैं। वे श्रेष्ठ हैं। उनके अनुसार रविन्द्र जडेजा भी बेहतरीन हैं लेकिन अश्विन सबसे आगे हैं। इसके अलावा मुश्ताक ने अन्य भारतीय गेंदबाजों के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल

रविचंद्रन अश्विन घर में घातक हैं

  रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

भारतीय पिचों पर रविचंद्रन अश्विन की गेंदों को खेलना कतई आसान नहीं कहा जा सकता है। बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को अश्विन ने अपनी स्पिन के सामने नतमस्तक होने पर मजबूर किया है। यही कारण हैं कि वे भारत में ज्यादा सफल रहे हैं। विदेशी पिचों पर अश्विन की उँगलियाँ ज्यादा कमाल नहीं कर पाती। वहां उनकी गेंद स्पिन भी नहीं करती। रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर में अब तक कुल 71 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और 365 विकेट चटकाए हैं। ज्यादतर विकेट उन्हें घरेलू पिचों पर ही मिले हैं। उन्होंने 27 बार पांच विकेट और 7 बार मैच में दस विकेट चटकाए हैं।

हालांकि मुश्ताक ने विश्व क्रिकेट के कुछ अन्य स्पिनरों के बारे में भी प्रतिक्रिया दी। उनमें से नाथन लायन का जिक्र उन्होंने किया। नाथन लायन को उन्होंने अच्छा गेंदबाज बताया लेकिन अश्विन को उनसे भी ऊपर रखते हुए कहा कि वे ही श्रेष्ठ घरेलू स्पिनर हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर लायन सफल रहे हैं लेकिन अश्विन का रिकॉर्ड उनसे काफी अच्छा है। एक समय हरभजन सिंह भी भारतीय कंडिशन में बेहतरीन स्पिनर हुआ करते थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में हैट्रिक भी प्राप्त की थी।

पाकिस्तानी खिलाड़ी कभी-कभी भारतीय खिलाड़ियों के बारे में अपना नजरिया स्पष्ट करते रहते हैं। कई बार देखा गया है कि शोएब अख्तर भारतीय क्रिकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं। सक़लैन मुश्ताक ने नपी-तुली भाषा में अपना क्रिकेटिंग व्यू सामने रखा है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...