Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में रचा इतिहास

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के अनुभवी ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने रविवार को इतिहास रच दिया क्योंकि वह 11 साल में काउंटी चैंपियनशिप मैच में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बन गए। उन्होंने ओवल में सोमरसेट के खिलाफ सरे के लिए पहले ओवर के साथ शुरुआत की। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए सरे की ओर से खेलने का फैसला करने वाले अश्विन ने सोमरसेट के कप्तान जेम्स हिल्ड्रेथ के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद सरे के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की।

चोटिल काइल जैमिसन की जगह लेने वाले अश्विन ने पहले ओवर में दो रन खर्च किये। उन्होंने डेवोन कॉनवे और स्टीवन डेविस के खिलाफ गेंदबाजी की। अश्विन ने नम्बर तीन के बल्लेबाज टॉम लैमोंन्बी का विकेट भी हासिल किया। बल्लेबाज उस समय 42 रन पर खेल रहा था और अश्विन ने अपनी टीम को विकेट दिलाया। सरे ने इस विकेट का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी डाला है।

अश्विन इससे पहले काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर और वोरस्टरशायर के लिए खेल चुके हैं। वह अपने अंतिम ग्रुप 2 मैच में सरे के लिए दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में हाशिम अमला के साथ शामिल हुए। वह पिछले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारत की बाकी टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में हैं। अश्विन अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे थे और यहां तक कि इस हफ्ते की शुरुआत में ऑल इंग्लैंड क्लब से विंबलडन में भी गए।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है। ऐसे में समय का सदुपयोग करने के लिए अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में खेलने का निर्णय लिया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काउंटी में खेलने का लाभ उन्हें जरुर मिलेगा। भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी छुट्टियाँ मना रहे हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now