Create

चौथे टेस्‍ट में रविचंद्रन अश्विन का खेलना लगभग तय, प्रमुख खिलाड़ी को किया जाएगा बाहर: रिपोर्ट

रविचंद्रन अश्विन का चौथे टेस्‍ट में खेलना तय माना जा रहा है
रविचंद्रन अश्विन का चौथे टेस्‍ट में खेलना तय माना जा रहा है
Vivek Goel

भारतीय टीम को (India Cricket team) हेडिंग्‍ले में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड (England Cricket team) के हाथों एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्‍होंने 22 ओवर किए और 92 रन देकर कोई सफलता हासिल नहीं की।

इंग्‍लैंड ने 432 रन बनाए थे और इशांत पूरी तरह फीके नजर दिखे। अब खबर है कि इशांत शर्मा को अगले दो टेस्‍ट में प्‍लेइंग XI से बाहर रखा जाएगा और उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका मिल सकता है।

वैसे, ये भी कहा गया है कि इशांत शर्मा तीसरे टेस्‍ट के दौरान पूरी तरह फिट नहीं थे। इस बारे में मैच के बाद कप्‍तान कोहली ने बात करने से इंकार कर दिया था। हां, कप्‍तान ने ये संकेत जरूर दिए थे कि तेज गेंदबाजों के कार्यभार को ध्‍यान में रखते हुए अगले टेस्‍ट में बदलाव किए जा सकते हैं।

इशांत शर्मा ने मौजूदा सीरीज में तीन पारियों में 56 ओवर किए और पांच विकेट लिए। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से स्‍पष्‍ट दिखा कि इशांत शर्मा जब तीसरा या चौथा स्‍पेल करते हैं तो उनकी गति में फर्क दिखता है।

रविंद्र जडेजा की चोट नहीं गंभीर

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के घुटने की स्‍कैन रिपोर्ट में कुछ गंभीर नुकसान का खुलासा नहीं हुआ, लेकिन रविचंद्रन अश्विन को चौथे टेस्‍ट में मौका मिलने की पूरी उम्‍मीद मानी जा रही है।

यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि भारतीय टीम दो विशेषज्ञ स्पिनर्स के साथ मैदान संभालेगी, लेकिन सरे के लिए द ओवल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अश्विन को मौका मिलना तय माना जा रहा है। अगर इशांत शर्मा बाहर होते हैं तो फिर शार्दुल ठाकुर या उमेश यादव में से किसी एक को मौका मिल सकता है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 2 सितंबर से द ओवल में चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा, जबकि भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में 151 रन से जीत दर्ज करके 1-0 की बढ़त बनाई। इंग्‍लैंड ने तीसरे टेस्ट में जोरदार वापसी की और एक पारी व 76 रन से मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...