Create
Notifications
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए किया गया नोमिनेट, रूट भी दौड़ में शामिल

ANALYST
Modified 02 Mar 2021
न्यूज़

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नामित खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जो रूट (Joe Root) और काइल मैयर्स (Kyle Mayers) का नाम शामिल किया गया है। इन तीनों में से ही किसी एक को इस महीने का बेस्ट खिलाड़ी घोषित किया जाएगा। पिछले महीने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पन्त को प्लेयर ऑफ़ द मन्थ घोषित किया गया था।

रविचंद्रन अश्विन ने पिछले महीने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतर क्रिकेट खेला। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन के बल्ले से दूसरी पारी में शतक आया था। इसके अलावा जो रूट ने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था। सबसे ख़ास बात काइल मैयर्स के प्रदर्शन की है जिन्होंने डेब्यू करते ही नाबाद दोहरा शतक लगाने के साथ ही एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को मैच में जीत दिलाई थी।

आईसीसी का बयान

आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि कुल 24 विकेट लेने के साथ इन मैचों में कुल 176 रन बनाने के कारण अश्विन फरवरी के लिए पुरुष वर्ग में नामांकित होने वाले योग्य उम्मीदवार हैं। इसके अलावा यह भी कहा गया कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए इस महीने फिर से नामांकन की सूची में जगह बनाई।

वेस्टइंडीज के काइल मैयर्स को लेकर आईसीसी ने कहा है कि टेस्ट डेब्यू करने वाले मैयर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच खेले और 210 रन की मैच विनिंग पारी खेलकर अपनी टीम को चटगांव में 395 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में मदद की।

पुरुष वर्ग के अलावा आईसीसी ने महिला वर्ग के लिए भी नामित खिलाड़ियों की घोषणा की। इसमें टैमी ब्यूमोंट, नताली सीवर और ब्रूक हैलिडे का नाम शामिल है। बेस्ट खिलाड़ी चुनने के लिए विशेषज्ञों के अलावा कुछ फीसदी फैन्स वोट भी गिने जाएंगे।

Published 02 Mar 2021, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now