भारतीय बल्लेबाजी को लेकर रविचंद्रन अश्विन का बयान

Australia v India: 3rd Test: Day 1
Australia v India: 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए। भारतीय टीम के खेल को लेकर रविचंद्रन अश्विन का बयान आया है। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा है कि पांचवें दिन भारतीय टीम को एक सेशन अच्छा खेलने की पूरी जरूरत है। इसमें विकेट नहीं खोने की जरूरत रविचंद्रन अश्विन ने बताई।

अश्विन ने कहा कि यह अहम है कि हम कल का पहला सेशन अच्छा खेलें और कोई विकेट उसमें नहीं गंवाएं। रहाणे और पुजारा के बारे में उन्होंने कहा कि इन दोनों ने करियर में साबित किया है कि वे इस खेल में कितने अच्छे हैं। रहाणे ने मेलबर्न में शतक जमाया और पुजी ने पहली पारी में अर्धशतक जड़ा। हमें आशा है कि दोनों अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

रविचंद्रन अश्विन का पूरा बयान

अश्विन ने कहा कि कई बार आप खुद को पिछले सेशन के अनुसार देखते हुए गेंद को मेरिट के आधार पर खेलते हैं और आप सुबह जाकर यह नहीं सोचते कि चलो हम 300 रन बना लेंगे। उन्होंने कहा कि भरोसा जरूरी है और यह पांचवें दिन के खेल में भारतीय बल्लेबाजों में होना चाहिए।

अश्विन ने कहा कि इस पिच पर एडिलेड और मेलबर्न की तुलना में काफी कम बाउंस और गति है। यह सिडनी की नियमित पिचों की तुलना में धीमी पिच है। शायद मैच से पहले आने वाली सूर्य की किरणों के कारण ऐसा हो। स्मिथ और लैबुशेन की साफ़ रणनीति थी कि गेंद को डिफेन्स ज्यादा नहीं करना है।

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

गौरतलब है कि मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ ने मैच की दोनों पारियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम को 400 से ज्यादा लक्ष्य देने में इन दोनों बल्लेबाजों का हाथ है। देखना होगा कि पांचवें दिन के खेल में क्या कुछ घटित होता है।

Quick Links

Edited by निरंजन