मैं इस फैसले से हैरान था...पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाए जाने को लेकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

Australia v New Zealand - ICC Men
Australia v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का कप्तान बनाए जाने को लेकर प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन ने कहा कि जब एडेन मार्करम को हटाकर पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाया गया तो उन्हें काफी ज्यादा हैरानी हुई। अश्विन के मुताबिक एडेन मार्करम ने सनराइजर्स हैदराबाद को SA20 में टाइटल जिताया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए एडेन मार्करम की जगह पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी है। कमिंस की अगर बात करें तो वो आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। आईपीएल ऑक्शन 2024 के दौरान पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी थी। पैट कमिंस को खरीदे जाने के बाद ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें सनराइजर्स का कप्तान बनाया जा सकता है। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीता था। ऐसे में कमिंस के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव था।

एडेन मार्करम को कप्तान के तौर पर बरकरार रखना चाहिए था - अश्विन

दूसरी तरफ पिछले सीजन एडेन मार्करम की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था और ऐसे में पैट कमिंस के रुप में सनराइजर्स को एक अच्छा विकल्प मिल गया था। हालांकि अश्विन के मुताबिक मार्करम को ही कप्तान बनाए रखना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सनराइजर्स ने SA20 में दो बार लगातार टाइटल जीता। उन्होंने दो जबरदस्त टीमों के साथ ये टाइटल अपने नाम किए। जब उन्होंने पैट कमिंस को कप्तान बनाया तो मैं वास्तव में चौंक गया था।मुझे लगता था कि उन्हें एडेन मार्करम के साथ ही जाना चाहिए था। मार्करम ने SA20 में टीम के लिए जबरदस्त कप्तानी की थी। ऐसे में उन्हें ही कप्तान के तौर पर बरकरार रखना चाहिए था।

आपको बता दें कि एडेन मार्करम की अगुवाई में सनराइजर्स ने SA20 में दो बार टाइटल जीता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता