रविंद्र जडेजा ने लिए सात विकेट तो अश्विन ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

जडेजा ने कमबैक करते हुए सात विकेट चटका दिए
जडेजा ने कमबैक करते हुए सात विकेट चटका दिए

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने रविंद्र जडेजा के रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए सात विकेट चटकाए और इसको लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया। अश्विन के मुताबिक जडेजा का फॉर्म में होना इंडियन क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है।

जडेजा ने घुटने की सर्जरी कराने के करीब पांच महीने बाद अपना पहला प्रतिस्‍पर्धी मैच खेला। बाएं हाथ के स्पिनर ने सौराष्‍ट्र की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ दूसरी पारी में सात विकेट लिए। जडेजा ने मैच में 41.1 ओवर की गेंदबाजी की।

जडेजा ने वापसी के लिए आईपीएल के अपने होम ग्राउंड को चुना - अश्विन

जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया है। हालांकि उनका खेलना फिटनेस के ऊपर निर्भर था लेकिन ऐसा लगता है कि वो पूरी तरह से फिट हैं। अश्विन ने जडेजा की गेंदबाजी को भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत बताया है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

चीजें अब बदल रही हैं। रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह वापसी करने जा रहे हैं। जडेजा ने अपने फिटनेस को टेस्ट करने के लिए अपने सेकेंड होम चेपॉक को चुना और रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला। उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ सात विकेट चटका दिए। जडेजा जब सीएसके के लिए खेलते हैं तो फिर ये उनका होम ग्राउंड होता है। हालांकि ये तमिलनाडु का भी होम ग्राउंड है। उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए। ये भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। वो वनडे वर्ल्ड कप की योजनाओं का हिस्सा होंगे।

आपको बता दें कि जडेजा को सितंबर 2022 में घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद से वो क्रिकेट एक्‍शन से दूर थे। अब उनकी मैदान में वापसी हुई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now