रविचंद्रन अश्विन ने सुपर ओवर में मोहम्मद नबी के दो अतिरिक्त रन लेने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी (Photo Credit - Twitter)
रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी (Photo Credit - Twitter)

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान सुपर ओवर में जो ड्रामा हुआ उसको लेकर दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नबी के दो अतिरिक्त रन लेने के फैसले को सही बताया है। अश्विन के मुताबिक अगर ये वर्ल्ड कप का नॉकआउट मैच होता तो भारतीय टीम भी इसी तरह से रन लेती।

दरअसल पहले सुपर ओवर के दौरान जब अफगानिस्तान का स्कोर 13/1 था तो मोहम्मद नबी ने मुकेश कुमार की यॉर्कर गेंद पर शॉट लगाकर एक रन लेना चाहा। गेंद वहीं पर रह गई और विकेटकीपर संजू सैमसन ने उन्हें रन आउट करने के लिए नॉन स्ट्राइकर की दिशा में गेंद को थ्रो किया लेकिन वो गेंद मोहम्मद नबी के शरीर से लगकर लॉन्ग आन पर खड़े विराट कोहली के पास चली गई। इसका फायदा उठाते हुए नबी ने दौड़कर बाई के रूप में दो अतिरिक्त रन और ले लिए। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को ये चीज पसंद नहीं आई और वो मैदान में ही मोहम्मद नबी से उलझ पड़े। दोनों प्लेयर्स के बीच काफी देर तक बहस हुई। रोहित शर्मा का मानना था कि नबी को खेल भावना दिखाते हुए वो दो एक्स्ट्रा रन नहीं लेने चाहिए थे।

बाई के रूप में रन लेना बल्लेबाज का अधिकार है - अश्विन

हालांकि रविचंद्रन अश्विन ने मोहम्मद नबी के रन लेने के फैसले को सही बताया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

कल को अगर हम नॉकआउट मैच में सुपर ओवर खेल रहे हों और जीत के लिए एक गेंद पर दो रन चाहिए। विकेटकीपर गेंद को थ्रो करे और वो थ्रो हमारे दस्ताने से लगकर कहीं और चली जाए तो हम भी रन लेंगे। कोई प्लेयर कैसे रन नहीं लेगा ? बाई के रूप में ये रन लेने का अधिकार बल्लेबाज के पास है। इसमें खेल भावना की बात कहां से आ जाती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now