Create

ट्रेंट बोल्ट अब ज्यादा पैसे कमाएंगे, न्यूजीलैंड का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने को लेकर अश्विन ने दी प्रतिक्रिया

ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं
ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने को लेकर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की तरफ से ना खेलकर अब ज्यादा पैसे कमाएंगे। अश्विन के मुताबिक बोल्ट दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलकर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया है। बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से खुद इसके लिए रिक्वेस्ट किया था और कई दौर तक चली बातचीत के बाद आखिरकार बोर्ड ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने का फैसला किया।

ट्रेंट बोल्ट अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और दुनिया भर की डोमेस्टिक लीग्स में भी खेलना चाहते हैं। बोल्ट के मुताबिक फैमिली उनके लिए हमेशा सबसे बड़ी मोटिवेटर रही है और वो क्रिकेट को इसके बाद में रखना चाहते हैं। हालांकि इसके बावजूद जब जरूरत पड़ेगी तो ट्रेंट बोल्ट सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ट्रेंट बोल्ट दुनिया भर की लीग्स में खेलकर ज्यादा पैसे कमा सकते हैं - रविचंद्रन अश्विन

वहीं अश्विन का मानना है कि बोल्ट भले ही न्यूजीलैंड के लिए ना खेलें लेकिन अगर वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते हैं तो फिर काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

ट्रेंट बोल्ट का आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट 8.25 करोड़ का है। अगर वो न्यूजीलैंड के साथ अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन करते हैं और आईपीएल, सीएसए टी20 लीग और यूएई टी20 लीग में खेलते हैं तो फिर वो न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने से ज्यादा पैसे कमाएंगे। अगर वो कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं तो फिर बोर्ड उन्हें खेलने के लिए कहेगा क्योंकि वो कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर होंगे। इसी वजह से ट्रेंट बोल्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment