Create

गौतम गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन की तुलना महान कपिल देव से की

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने अश्विन की तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) से की है। गौतम गंभीर के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन का इम्पैक्ट भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर के तौर पर कपिल देव जितना ही है।

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने इस मुकाबले में कुल मिलाकर छह विकेट लिए और अब उनके टेस्ट क्रिकेट में 436 विकेट हो गए हैं। कपिल देव के 434 विकेट थे। वहीं अश्विन ने बल्ले से भी अहम योगदान दिया। उन्होंने 61 रनों की पारी खेली।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या कपिल देव के बाद अश्विन भारत के दूसरे सबसे सफल ऑलराउंडर हैं। इस सवाल के जवाब में गंभीर ने कहा कि वो सेकेंड नहीं हैं बल्कि कपिल देव के लगभग बराबर हैं।

अश्विन ने भी कपिल देव जैसा बेहतरीन प्रदर्शन किया है - गौतम गंभीर

गंभीर ने कहा "शायद अश्विन सेकेंड नहीं हैं। मेरे हिसाब से वो कपिल देव के बराबर हैं क्योंकि उनका इम्पैक्ट काफी बड़ा रहा है। अश्विन का इम्पैक्ट कपिल देव जितना ही रहा है। उन्होंने पांच टेस्ट शतक लगाए हैं। हालांकि मैं आंकड़ों में नहीं पड़ना चाहता, क्योंकि ये काफी उलझे हुए होते हैं।"

रविचंद्रन अश्विन और कपिल देव की अगर तुलना करें तो अश्विन ने अभी तक 85 टेस्ट मैचों में 27.14 की औसत से 2905 रन बनाए हैं। वहीं कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 31.05 की औसत से 5248 रन बनाए थे, जिसमें आठ शतक शामिल थे।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...