मुझे भारतीय टीम के इस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा जलन होती है, रविचंद्रन अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

India v Australia - ODI Series: Game 1
India v Australia - ODI Series: Game 1

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने अपने बॉलिंग पॉर्टनर रविंद्र जडेजा को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही काफी बड़े क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा जलन रविंद्र जडेजा से ही होती है। अश्विन के मुताबिक वो किसी से ईर्ष्या नहीं रखते हैं लेकिन जडेजा से जरूर है।

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी भारत की सबसे सफल स्पिन जोड़ियों में से एक रही है। हाल ही में इन दोनों की जोड़ी ने 500 विकेट के क्लब में एंट्री की थी। अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के बाद ये कारनामा वाली ये मात्र दूसरी भारतीय जोड़ी है। अश्विन ने 94 मैचों में 489 विकेट लिए हैं और जडेजा ने 67 मैचों में 275 विकेट चटकाए हैं।

रविंद्र जडेजा से होती है मुझे सबसे ज्यादा जलन - अश्विन

स्पोर्टस्टार पर बातचीत के दौरान अश्विन ने माना कि विराट कोहली सबसे महानतम क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें जडेजा से ज्यादा जलन होती है। अश्विन ने कहा,

एक खिलाड़ी जिससे मुझे काफी ज्यादा ईर्ष्या है और वैसे तो मुझे किसी के प्रति कोई ईर्ष्या नहीं रहती है लेकिन इस एक शख्स के खिलाफ है। इस वक्त के सबसे महानतम क्रिकेटर और सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले क्रिकेटर विराट कोहली हैं। हालांकि मुझे सबसे ज्यादा जलन रविंद्र जडेजा से होती है।

रविचंद्रन अश्विन ने आगे माना कि उनका क्रिकेटिंग सफर रविंद्र जडेजा से एकदम अलग रहा है। उन्होंने कहा,

रविंद्र जडेजा और मेरी जर्नी बिल्कुल अलग है। रविंद्र जडेजा एक ही जगह पर पूरे दिन गेंदबाजी कर सकते हैं। वो फील्डिंग काफी जबरदस्त करते हैं और बल्लेबाजी उनकी एकदम सिंपल रहती है। वो ज्यादातर काफी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं। मैं वो काम नहीं कर सकता हूं।

आपको बता दें कि जडेजा और अश्विन दोनों को साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता