रविचंद्रन अश्विन की वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं बनती है, युवराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला बयान

India v Bangladesh - ICC Men
India v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन की जगह वनडे और टी20 में नहीं बनती है और उन्हें सिर्फ टेस्ट मैचों में ही खिलाना चाहिए। युवराज के मुताबिक अश्विन काफी अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

रविचंद्रन अश्विन की अगर बात करें तो हाल ही में उन्होंने भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लिया था। इससे पहले वो टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। अश्विन को द्विपक्षीय सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना जाता है लेकिन वर्ल्ड कप जैसे ही नजदीक आता है, वो टीम में आ जाते हैं।

अश्विन को सिर्फ टेस्ट मैचों में खिलाया जाए - युवराज सिंह

वहीं युवराज सिंह का मानना है कि अश्विन की टीम में जगह नहीं बनती है। उनके मुताबिक दिग्गज गेंदबाज को सिर्फ टेस्ट मैचों में ही खिलाना चाहिए। युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

अश्विन काफी बड़े गेंदबाज हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वनडे और टी20 टीम में उनकी जगह बनती है। वो काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं लेकिन बल्ले से उनका क्या योगदान रहता है ? या फिर एक फील्डर के तौर पर वो कितना योगदान दे पाते हैं ? हां टेस्ट टीम में उन्हें जरूर होना चाहिए लेकिन सफेद गेंद की क्रिकेट में मुझे नहीं लगता है कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए।

आपको बता दें कि आर अश्विन अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट लेने की दहलीज पर हैं। वह इस मुकाम से सिर्फ 10 विकेट दूर हैं। अश्विन अपने टेस्ट करियर में अब तक 490 विकेट ले चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आर अश्विन को इस मुकाम तक पहुंचने का शानदार मौका मिलेगा। टीम इंडिया और फैंस को पूरी उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ आर अश्विन कमाल का प्रदर्शन करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता