भारतीय टीम का दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेगा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे

भारतीय टीम (Indian Team) के ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। फ़िलहाल अश्विन का इलाज चल रहा है। ऐसे में विंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू हो रही सीरीज में वह नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में अश्विन की अनुपलब्धता के बारे में जिक्र किया है।

भारतीय टीम का चयन भी मंगलवार को ही किया जाना था लेकिन राहुल द्रविड़ और अन्य लोगों के उपलब्ध नहीं हो पाने की वजह से इसे टाल दिया गया। द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं। लम्बी यात्रा के कारण मीटिंग नहीं हो पाई और इसे अब अगले दो दिनों में किया जाएगा। इसका मतलब यही है कि इस सप्ताह टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। खास बात यह भी है कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम में वापसी करेंगे।

अश्विन फ़िलहाल अपना इलाज करवा रहे हैं
अश्विन फ़िलहाल अपना इलाज करवा रहे हैं

हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा के चयन को लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा। हालांकि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जडेजा को आसानी से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। पांड्या के बारे में जानकारी सामने आई है कि वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका में खेलने वाले कई अन्य खिलाड़ी सलेक्शन के लिए तैयार हैं। उनमें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह आदि नाम शामिल हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे पहले वनडे सीरीज में खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा बतौर पूर्ण कप्तान पहली बार एकदिवसीय सीरीज के लिए मैदान पर होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह हेमस्ट्रिंग चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी के बाद मैदान पर लौटने के लिए तैयार नज़र आ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में खेलने वाली टीम से कुछ खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma