IPL 2020: रविन्द्र जडेजा ने केकेआर के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी का किया खुलासा

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उस बल्लेबाज का नाम है जिसने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को अंतिम समय में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से मैच जितवा दिया। रविन्द्र जडेजा ने मैच में बाद अपनी तूफानी बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। रविन्द्र जडेजा ने कहा कि मैं नेट सेशन में भी गेंद को ऐसे ही मार रहा था इसलिए मैच में यह करना सम्भव हो गया।

रविन्द्र जडेजा ने कहा कि नेट्स पर मैं गेंद को मार रहा था इसलिए मैंने यहाँ भी शॉट मारने के बारे में सोचा और सफल रहा। इसके अलावा उन्होंने सैम करन के साथ बल्लेबाजी के बारे में कहा कि हमने ज्यादा कुछ बात नहीं की क्योंकि ऐसी स्थिति में सिर्फ गेंद को मारना होता है। मेरा भी यही था कि गेंद को देखकर शॉट मारूं। लोकी फर्ग्युसन के खिलाफ फ्री हिट पर छक्का मारने की रणनीति के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने सोचा था कि अगर गेंद मेरे रडार में आ जाएगी तो मैं छक्का मार दूंगा और यही हुआ। रविन्द्र जडेजा ने कहा कि टीम को जीत दिलाकर आप गर्व महसूस करते हैं।

रविन्द्र जडेजा ने खेली धाकड़ पारी

गौरतलब है कि केकेआर के खिलाफ मैच में रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आए उस समय चेन्नई की टीम को 2 ओवर में 30 रन की जरूरत थी। रविन्द्र जडेजा ने लोकी फर्ग्युसन के एक ही ओवर में 20 रन बटोरकर इस अंतर को दस रन पर ला दिया। इसके बाद अगले ओवर में भी उन्होंने दो छक्के जड़कर चेन्नई को मैच में जीत दिलाई। जडेजा ने 11 गेंद पर ही नाबाद 31 रन की पारी खेल केकेआर को हरा दिया।

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

केकेआर की टीम ने पहले खेलते हुए बीस ओवर में 172 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने बीस ओवर में 178 रन बनाकर धमाकेदार अंदाज में मैच अपने नाम कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now