Create
Notifications

2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में आउट होने का है रविंद्र जडेजा को मलाल, दिल का दर्द बयां किया

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 22 Apr 2021
न्यूज़

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने हाल ही में 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली करारी शिकस्‍त को याद करते हुए अपने दिल का दर्द बयां किया। भारतीय टीम को 241 रन का लक्ष्‍य मिला था, जिसका पीछा करते हुए वो 221 रन बना पाई और 18 रन से शिकस्‍त झेलकर विश्‍व कप से बाहर हुई। रविंद्र जडेजा ने मैच में शानदार अर्धशतक जमाया था, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके थे।

टीम इंडिया को 2019 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड ने मैनचेस्‍टर में 240 रन के लक्ष्‍य की सफल रक्षा की और करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ दिया। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने घुटने टेक दिए थे। रोहित शर्मा (1), कप्‍तान विराट कोहली (1) और केएल राहुल (1) सस्‍ते में पवेलियन लौटे और 23 ओवर के भीतर टीम इंडिया 71/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी।

जडेजा और एमएस धोनी ने यहां से भारतीय टीम की स्थिति संभाली और 116 रन की शतकीय साझेदारी की। हालांकि, रविंद्र जडेजा 77 रन बनाने के बाद आउट हुए और 49वें ओवर में एमएस धोनी रनआउट हुए, जिसके बाद भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें पूरी तरह टूट गई थीं। धोनी ने 50 रन बनाए थे।

इस मैच को जीतना चाहते थे जडेजा

भारतीय महिला टीम की बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्‍ज से ड्रीम 11 के दिल या दिमाग सेगमेंट में बातचीत करते हुए रविंद्र जडेजा ने अपना दर्द बयां किया। जडेजा से पूछा गया कि 2015 और 2019 विश्‍व कप में से किसका सेमीफाइनल वो जीतना पसंद करते। जडेजा ने बिना झिझक 2019 विश्‍व कप को चुना और कहा कि वो एक ऐसा मैच था, जिसे वह अपने देश के लिए जीतना चाहते थे। जडेजा ने अपने आउट होने का मलाल जताया।

रविंद्र जडेजा ने कहा, 'मैं उस मैच में बहुत अच्‍छा खेल रहा था। हम मैच जीतने के करीब पहुंच रहे थे, लेकिन तभी मैं आउट हो गया। यह मैच मैं अपने देश के लिए जीतना चाहता था।' जडेजा से इसके अलावा गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में से एक को चुनने को कहा गया तो ऑलराउंडर ने जवाब दिया, 'मैं अपनी बल्‍लेबाजी के साथ जाना चाहूंगा क्‍योंकि भारत में बहुत बल्‍लेबाज हैं और जो रन बनाता है, वो मशहूर होता है। भारतीय टीम अपनी बल्‍लेबाजी के कारण जानी जाती है।'

बता दें कि रविंद्र जडेजा पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद क्रिकेट एक्‍शन से दूर हो गए थे। वह इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट और सीमित ओवर सीरीज से बाहर रहे। रविंद्र जडेजा की आईपीएल में वापसी हुई, जहां उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया। रॉयल्‍स के खिलाफ जडेजा ने चार कैच लपके और दो महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाए।

Published 22 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now