चोट के बाद रविन्द्र जडेजा को भी स्कैन के लिए ले जाया गया

Australia v India: 3rd Test: Day 3
Australia v India: 3rd Test: Day 3

भारतीय टीम (Indian Team) के स्टार ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद स्कैन के लिए लेकर जाया गया। शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन तेज गेंदबाज पैट कमिंस बाउंसर के बाउंसर से कोहनी पर चोट लगने के बाद पंत को स्कैन के लिए ले जाया गया। जडेजा अपने बाएं अंगूठे पर चोट लगवा बैठे थे, उनको बाद में स्कैन के लिए ले जाया गया, क्योंकि भारतीय मैनेजमेंट के अनुसार उन्होंने ऑलराउंडर के साथ जोखिम नहीं लेने का फैसला किया।

बीसीसीआई ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि रविन्द्र जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान बाएँ हाथ के अंगूठे में चोट आई है। उन्हें स्कैन के लिए लेकर जाया गया है। जडेजा ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए मैदान पर नहीं आए थे। भारतीय टीम के लिए यह चिंता का विषय है।

रविन्द्र जडेजा पहली पारी में रहे थे बेस्ट गेंदबाज

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान रविन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। दूसरी पारी में उनका नहीं होना टीम के लिए नुकसानदायक है। देखना होगा कि उनके अंगूठे में चोट कितनी गहरी है।

उनके अलावा ऋषभ पन्त भी चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे। उन्हें लेफ्ट कोहनी में चोट लगी थी और वह भी उस समय बल्लेबाजी कर रहे थे। स्कैन के लिए पन्त को भी लेकर जाया गया और वह फील्डिंग के समय मैदान पर नहीं आए। रिद्धिमान साहा को ऋषभ पन्त की जगह कीपिंग करते हुए देखा गया।

लगातार खिलाड़ियों की चोट भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़ी बढत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं और टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए अब मुश्किल होता जा रहा है। देखना होगा कि दोनों की चोट पर क्या अपडेट आता है।

Quick Links

Edited by निरंजन