आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने एम एस धोनी की कप्तानी के बारे में किया बड़ा खुलासा

Nitesh
फाफ डू प्लेसी और एम एस धोनी आईपीएल के दौरान
फाफ डू प्लेसी और एम एस धोनी आईपीएल के दौरान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। डू प्लेसी इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन से वो आरसीबी की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं डू प्लेसी ने कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है।

आरसीबी के साथ इंटरव्यू में फाफ डू प्लेसी ने चेन्नई सुपर किंग्स में अपने शुरूआती दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि जब वो चेन्नई की टीम में आए थे तो एम एस धोनी की कप्तानी देखकर चौंक गए थे।

मैंने जो सोचा था एम एस धोनी बिल्कुल उससे अलग कप्तान थे - फाफ डू प्लेसी

डू प्लेसी ने कहा "जब मैंने चेन्नई के लिए खेलना शुरू किया था तो मुझे पता था कि कप्तानी कैसे होती है। लेकिन मैंने जो सोचा था एम एस धोनी उससे बिल्कुल अलग थे। क्योंकि मेरा कल्चर साउथ अफ्रीका का था और जब मैं यहां पर आया तो फिर धोनी पूरी तरह से अलग तरह की कप्तानी कर रहे थे। इससे मुझे पता चला कि कई तरह की स्टाइल होती है लेकिन जरूरी ये है कि आपकी अपनी स्टाइल हो। इसलिए मैं विराट कोहली की तरह बनने की कोशिश नहीं कर सकता क्योंकि मैं कोहली नहीं हूं। ना मैं एम एस धोनी बनने की कोशिश कर सकता हूं।"

फाफ डू प्लेसी के आईपीएल रिकॉर्ड की अगर बात की जाए तो उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 100 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 2935 रन उनके बल्ले से आए हैं। उनके बल्ले से 22 अर्धशतक आए हैं। डू प्लेसी का उच्च स्कोर 96 रन है। शनिवार को फ्रेंचाइजी के कार्यक्रम आरसीबी अनबॉक्स में फाफ डू प्लेसी को कप्तान बनाने का ऐलान किया गया। इस दौरान टीम की जर्सी का अनावरण भी हुआ।

Quick Links

Edited by Nitesh