Create

पूर्व कप्तान ने बताया कि किस एक खास प्लेयर की वजह से आरसीबी इस सीजन आईपीएल टाइटल जीत सकती है

आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी (Photo Credit - IPLT20)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इस बार आईपीएल (IPL) का टाइटल अपने नाम कर सकती है। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। माइकल वॉन ने कहा कि आरसीबी इसलिए टाइटल जीत सकती है क्योंकि उनके पास फाफ डू प्लेसी के रूप में टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कप्तान मौजूद है। वॉन के मुताबिक डू प्लेसी की लीडरशिप काफी जबरदस्त रही है।

आईपीएल 2022 के 54वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से हरा दिया और इस सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 192/3 का स्कोर बनाया। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 50 गेंद में 73 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस बड़े स्कोर के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सिर्फ 125 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

फाफ डू प्लेसी की कप्तानी काफी लाजवाब रही है - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने फाफ डू प्लेसी की काफी तारीफ की और उन्हें एक बेहतरीन रणनीतिकार बताया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से फाफ डू प्लेसी आईपीएल के बेस्ट कप्तान हैं। वो एक बेहतरीन रणनीतिकार हैं। लॉन्ग ऑफ पर खड़े होकर वो जिस तरह से अपनी कप्तानी का कौशल दिखाते हैं वो काबिलेतारीफ है। वो फील्ड के अंदर तभी आते हैं जब कोई रिव्यू लेना होता है। उनके पास बेहतरीन बॉलिंग अटैक भी है और वो उसका बेहतरीन तरीके से यूज करते हैं। वो अपने सभी गेंदबाजों का प्रयोग 9-10 ओवरों के अंदर कर लेते हैं ताकि बल्लेबाज को किसी एक के खिलाफ सेट होने का मौका ना मिले। मैंने पहले भी कहा है कि फाफ डू प्लेसी की वजह से आरसीबी के पास इस साल ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment