IPL 2024: क्या इस बार भी टूट जाएगा RCB का ट्रॉफी जीतने का सपना? इस संयोग ने बढ़ाई फैंस की टेंशन

आरसीबी को कहीं एक और हार का सामना ना करना पड़े (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी को कहीं एक और हार का सामना ना करना पड़े (Photo Credit - IPLT20)

RCB IPL Trophy Win Chance : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। टीम एक समय बाहर होने की कगार पर थी लेकिन अब उन्होंने क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि प्लेऑफ में जाने के बाद आरसीबी का एक ऐसा संयोग बन रहा है, जिसे देखकर अब ये आशंका बढ़ गई है कि कहीं आरसीबी इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी ना जीत पाए और उन्हें एक और सीजन निराश होना पड़े।

आरसीबी को पहले 8 में से 7 मैचों में हार मिली थी और वो एकदम बाहर होने की कगार पर खड़े थे। हालांकि इसके बाद टीम ने लगातार 6 मैच जीत लिए और प्लेऑफ में जगह बना ली। आरसीबी को अपने आखिरी लीग मैच में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 18 रन से जीत दर्ज करनी जरूरी थी और उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया।

वहीं ये पहली बार नहीं है जब आरसीबी ने लगातार पांच या उससे ज्यादा मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। टीम ने इससे पहले तीन बार पांच या उससे ज्यादा मैच लगातार जीते और प्लेऑफ में जगह बनाई लेकिन हर बार टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी को 3 बार फाइनल मैच में हार मिल चुकी है

आईपीएल 2011 में आरसीबी ने लगातार 7 मैच जीते थे और तब टीम फाइनल में गई थी। वहीं आईपीएल 2009 में भी टीम ने 5 मैच लगातार जीते थे और तब भी टीम फाइनल में पहुंची थी। आईपीएल 2016 में भी आरसीबी ने लगातार 5 जीत हासिल करके फाइनल में जगह बनाई थी। तीनों ही बार आरसीबी फाइनल में गई लेकिन इससे आगे वो नहीं बढ़ पाए। उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीते हैं तो क्या एक बार फिर वो फाइनल में जाकर हार जाएंगे और ट्रॉफी नहीं जीत पाएंगे।

आपको बता दें कि आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। तीन बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद वो चैंपियन नहीं बन पाए और इस सीजन वो इस कमी को पूरा करना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now