WPL 2024: RCB के ट्रॉफी जीतने के बाद पूरी रात बेंगलुरु की सड़कों पर फैंस ने मनाया जमकर जश्न, देखें वायरल वीडियो

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: Twitter)

महिलाओं की सबसे बड़ी T20 लीग विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का समापन हो गया। रविवार को इस टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम किया। आरसीबी ने खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। आरसीबी की जीत के बाद बेंगलुरु की सड़को पर फैंस का सैलाब नजर आया, जो देर रात तक जीत का जश्न मनाते नजर आये।

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी का यह पहला खिताब है। इस फ्रेंचाइजी की मेंस टीम अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है लेकिन महिलाओं की टीम ने अपने दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल करते हुए विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। ऐसे में सालों के इंतजार के बाद आए पहले खिताब का जश्न फैंस भी जमकर मना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें आरसीबी फैंस का एक बड़ा हुजूम सड़क पर झूमते हुए और शोर मचाते हुए नजर आ रहा है। इस दौरान सभी फैंस आरसीबी, आरसीबी के नारे लगा रहे हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

खिताबी मुकाबले की बात करें तो इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। टीम को कप्तान मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ 64 रनों की शुरुआत दी थी लेकिन इसके बाद आरसीबी के फिरकी गेंदबाजों के सामने दिल्ली की टीम ने घुटने टेक दिए। पूरी टीम महज 113 रनों पर ढेर हो गई। आरसीबी के लिए गेंदबाजी में श्रेयंका पाटिल ने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके बाद बल्लेबाजी में आरसीबी ने सिर्फ 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। आरसीबी की ओर से एलिस पेरी ने 37 गेंदों पर 4 चौके की मदद से सबसे ज्यादा 35 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar