आरसीबी की टीम ने अपने 10 खिलाड़ियों को किया रिलीज

RCB
RCB

आईपीएल नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम में कई खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है। इसके अलावा दो खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं या खुद नाम वापस ले चुके हैं। कुल दस खिलाड़ी आरसीबी की टीम से बाहर किये गए हैं।

आरसीबी की टीम से क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोईन अली, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान को रिलीज कर दिया गया है। इनके अलावा पार्थिव पटेल संन्यास के कारण नहीं खेलेंगे और डेल स्टेन ने खुद ही बाहर होने का निर्णय लिया था।

आरसीबी के रिटेन खिलाड़ी

विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, देवदत्त पदीक्कल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे।

हालांकि कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि आरसीबी की टीम से कुछ खिलाड़ी बाहर किये जाएंगे लेकिन ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि उनकी टीम के आठ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जाएगा। इसका मतलब यह हुआ कि नीलामी के दौरान कई बड़े नामों पर आरसीबी की तरफ से बोली लगेगी।

RCB
RCB

पिछले आईपीएल में आरसीबी की शुरुआत अच्छी थी लेकिन रिलीज किये गए खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। आरसीबी की टीम ने शुरुआत में कुछ मैच जीते और अंत में उन्हें हार भी मिली लेकिन प्लेऑफ़ तक का सफर उन्होंने तय किया था। प्लेऑफ़ में जाने के बाद आरसीबी को पराजय का सामना करना पड़ा और फैन्स को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी।

इतनी बड़ी संख्या में टीम से खिलाड़ी बाहर करते हुए आरसीबी की तरफ से साफ़ संकेत है कि मिनी नीलामी के दौरान सबसे ज्यादा खिलाड़ी अपने पाले में लाने का प्रयास उनकी टीम करेगी। देखना होगा कि आरसीबी किस रणनीति के साथ नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए जाती है।

Quick Links