आरसीबी ने बताया कि फाफ डू प्लेसी को हासिल करने के लिए उन्होंने किस तरह से प्लानिंग की थी

Nitesh
South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plesis) को हासिल करने के लिए अपनी ऑक्शन रणनीति का खुलासा किया है। आरसीबी ने बताया कि किस तरह से प्लानिंग करके उन्होंने डू प्लेसी को ऑक्शन के दौरान खरीदा था।

आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। डू प्लेसी अगले सीजन आरसीबी की कप्तानी भी कर सकते हैं। एबी डीविलियर्स के जाने के बाद एक और दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी टीम के लिए अहम भूमिका निभाता हुआ दिख सकता है।

आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने फाफ डू प्लेसी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "हमारी टीम में जो ऑप्शंस थे उनको लेकर थोड़ी अनिश्चितता की स्थिति थी। ऐसे में हमने सोचा कि अगर फाफ डू प्लेसी जैसा अनुभवी खिलाड़ी टीम में हो तो उससे हमें काफी फायदा होगा। वो लंबे समय तक साउथ अफ्रीका के कप्तान रहे हैं। इसके अलावा वो कई बार आईपीएल भी जीत चुके हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वो एक जबरदस्त कैरेक्टर हैं और इनकी काफी इज्जत है। एक लीडर के तौर पर ये खूबियां आपको चाहिए होती हैं।"

हमें पता था कि सीएसके फाफ डू प्लेसी के लिए बोली जरूर लगाएगी - माइक हेसन

हेसन ने आगे कहा "चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उनके लिए जरूर बोली लगाएगी, क्योंकि वो अपने सभी पुराने प्लेयर्स के लिए बिड करते हैं। इसके अलावा डू प्लेसी मार्की प्लेयर्स की लिस्ट में थे। हमें उनके लिए बजट बचाकर रखने की जरूरत थी।"

आपको बता दें कि फाफ डू प्लेसी के आने के बाद आरसीबी को एक कप्तानी का विकल्प मिल गया है।

Quick Links