IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारतीय ऑलराउंडर को किया ट्रेड, SRH के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा 

शाहबाज़ अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्रेड किया
शाहबाज़ अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्रेड किया

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन और ट्रेड का सिलसिला जारी है और 26 नवंबर आखिरी दिन है। आखिरी दिन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खेमे से एक बड़ी खबर आ रही है और क्रिकबज के मुताबिक आरसीबी ने भारतीय ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद (Shahbaz Ahmed) को सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के मयंक डागर (Mayank Dagar) के साथ ट्रेड कर लिया है।

शाहबाज़ अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2020 में अपने साथ जोड़ा था और उसके बाद से वो इसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे। 2022 ऑक्शन से पहले उनको रिलीज कर दिया गया था लेकिन फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में उनको 2 करोड़ 40 लाख में दोबारा खरीदा था और पिछले सीजन से पहले रिटेन हुए थे। हालाँकि, आईपीएल 2023 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जो एक बड़ी वजह उनके ट्रेड के पीछे हो सकती है।

इस साल खेले गए सीजन में शाहबाज़ को आरसीबी ने 10 मुकाबलों में मौका दिया था। इस दौरान बल्ले से उन्होंने 10.50 की साधारण औसत से 42 रन बनाये और उनका सर्वोच्च स्कोर 20* रहा। वहीं गेंदबाजी में भी फ्लॉप रहे और सिर्फ एक विकेट ले पाए, जबकि 13.57 की इकोनॉमी से रन लुटाये।

वहीं, दिल्ली के गेंदबाजी ऑलराउंडर मयंक डागर को सनराइज़र्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के पहले हुए ऑक्शन में 1 करोड़ 80 लाख की धनराशि खर्च करते हुए खरीदा था। उन्होंने तीन मुकाबले खेले थे लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

इन दोनों के ट्रेड की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से पुष्टि देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा आरसीबी के द्वारा हर्षल पटेल और वानिन्दु हसारंगा को भी रिलीज किये जाने की रिपोर्ट्स आ रही हैं। क्रिकबज को एक सूत्र ने बताया कि अभी तक अंतिम निर्णय नहीं हुआ है और फ्रेंचाइजी अफवाहों को लेकर कुछ भी नहीं कहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar