Create
Notifications

आरसीबी-राजस्थान रॉयल्स IPL के 16वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का सोलहवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी की टीम शानदार लय में नजर आ रही है और लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज कर तालिका में टॉप पर है। वहीँ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन मैच अब तक खेले हैं और एक में उन्हें जीत दर्ज करने का मौका मिला है। इस आईपीएल में अब तक आरसीबी एक ऐसी टीम रही है जिसे हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन धाकड़ रहा है और उनका बल्ला हर मैच में बोला है। मैक्सवेल के अलावा एबी डीविलियर्स का बल्ले से भी रन बने हैं। सलामी बल्लेबाजों की तरफ से रन नहीं आए हैं जो चिंता का विषय है। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है और टीम के कई दिग्गज फ्लॉप रहे हैं। ओपनर बल्लेबाजों से लेकर मध्यक्रम तक टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। उन्हें इस क्षेत्र में सुधार करने की आवश्यकता है।

टीमें

संभावित एकादश

आरसीबी

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

पिच और मौसम की जानकारी

मुंबई में पिच बल्लेबाजों के अनुकूल देखी गई है लेकिन मैच के बीच में स्पिनरों के लिए भी यहाँ मदद होगी। मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना है। स्पिनरों के लिए थोड़ी मदद देखी जा सकती है। तापमान की बात की जाए तो यह 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। मौसम में आर्द्रता 60 फीसदी के करीब रहने की संभावना है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...