Create
Notifications

आरसीबी-सनराइजर्स हैदराबाद IPL 2021 के 52वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

आरसीबी की टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी
आरसीबी की टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ़ में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम आरसीबी (RCB) का मुकाबला बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। हैदराबाद के लिए इस आईपीएल में कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। टीम प्लेऑफ़ से बाहर हो गई और मुख्य खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है। डेविड वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया और वह अब दर्शक दीर्घा में बैठकर मैच देखते हुए नजर आ रहे हैं।

प्लेऑफ़ की दौड़ में सबसे पहले बाहर होने के बाद हैदराबाद की टीम के लिए यह भी तय हो गया है कि वे अपना अभियान सबसे निचले पायदान के साथ समाप्त करेंगे। वहीँ इस मैच में उनका लक्ष्य यही रहेगा कि किसी भी तरह आरसीबी को पटखनी दी जाए। हालांकि आरसीबी की फॉर्म को देखते हुए यह काम आसान बिलकुल नहीं होगा।

आरसीबी की टीम इस समय 16 अंकों के साथ तालिका में नम्बर तीन पर मौजूद है। पिछले तीन मैचों में जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद जरुर होंगे। पंजाब को शारजाह में उन्होंने करीबी अंतर से हराया था। मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल बेहतर कर रहे हैं और ओपनिंग स्लॉट में कप्तान विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल ने मोर्चा संभाला हुआ है। इस मैच में आरसीबी खुलकर खेलना का प्रयास करेगी।

संभावित एकादश:

आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक।

पिच और मौसम की जानकारी

यूएई के तीनों मैदानों की तुलना की जाए तो अबुधाबी में रन ज्यादा बन रहे हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने खुलकर बैटिंग की थी। पिच बैटिंग के लिए मददगार है। ओस का प्रभाव रहने पर शाम के समय और ज्यादा सपाट रहेगी। 180 से ज्यादा का स्कोर करने पर ही गेंदबाजों के लिए यहाँ मौका होगा। मौसम में गर्मी ज्यादा नहीं रहेगी।

RCB vs SRH मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now