Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों द्वारा इंग्लैंड दौरे के लिए मना करने का कारण सामने आया

 शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर
Naveen Sharma

इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने मना कर दिया था। कीमो पॉल, डैरेन ब्रावो और शिमरोन हेटमायर ने दौरे से हटने का फैसला लिया था। वेस्टइंडीज क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जॉन ग्रेव ने खुलासा करते हुए बताया कि तीनों खिलाड़ियों ने परिवार के लिए दौरे पर जाने से इन्कार किया। वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने कोविड 19 के खतरे को देखते हुए खुद को दौरे से अलग कर लिया।

कीमो पॉल ने बोर्ड को ई मेल कर बताया कि मेरे लिए यह कठिन फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। परिवार से सलाह के बाद मैंने इस दौरे से हटने का फैसला लिया है। ग्रेव ने एक क्रिकेट वेबवाईट को बताया कि कीमो पॉल परिवार में अकेले कमाने वाले हैं इसलिए उन्होंने दौरे से हटने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जिन्हें वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द सीरीज अवॉर्ड मिला

वेस्टइंडीज खेलेगी 3 टेस्ट की सीरीजएंगे।एंगे।

इंग्लैंड दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। उनकी टीम में कुल पच्चीस खिलाड़ी रहेंगे। 14 सदस्यीय खिलाड़ियों की टीम खेलने के लिए चुनी गई है और बाकी खिलाड़ियों को रिजर्व रखा गया है। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड 9 जून को पहुंचेगी। इसके बाद खिलाड़ी क्वारंटीन होंगे और ट्रेनिंग करेंगे। तीन सप्ताह तक विंडीज खिलाड़ी ट्रेनिंग करेंगे। टेस्ट सीरीज बायो सिक्योर्ड होगी। इसमें मैदान में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। मुकाबले बंद स्टेडियम में ही कराए जाएंगे।

कीमो पॉल
कीमो पॉल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच साउथैम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। तीनों मुकाबले इन दोनों शहरों में खेले जाएंगे। एजेस बाउल और ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम के पास ही टीमों के होटल होंगे और मैच बिना दर्शकों के बंद दरवाजों में खेले होंगे। विंडीज टीम के मेडिकल प्रतिनिधियों और सलाहकारों ने इंग्लैंड के प्रतिनिधियों से मीटिंग के बाद इस दौरे को हरी झंडी दी है।

लम्बे समय बाद इस सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। खिलाड़ी और दर्शकों के लिए भी यह शानदार मौका होगा। लाइव मैच देखे हुए भी काफी समय हो गया है। सभी को इंतजार था कि क्रिकेट की वापसी हो। हालांकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच मुकाबले जुलाई में शुरू होंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...