कुलदीप यादव से चौथे दिन कम गेंदबाजी कराने को लेकर आई प्रतिक्रिया, दिग्गज ने केएल राहुल पर साधा निशाना 

कुलदीप यादव ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी
कुलदीप यादव ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी

पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिन्दर सिंह सोढ़ी का मानना है कि चटगांव टेस्ट (BAN vs IND) के चौथे दिन कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से कम गेंदबाजी करवाई। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे। इसलिए उसे अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए गेंदबाजी के लिए कई और ओवर दिए जाने चाहिए थे।

कुलदीप यादव ने मैच के चौथे दिन 17 ओवर की गेंदबाजी की जबकि अन्य दोनों स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने काफी अधिक गेंदबाजी की और कुलदीप की तुलना में उन्हें ज्यादा ओवर भी मिले।

पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि टीम प्रबंधन को राहुल के साथ बैठना चाहिए और उन्हें समझाना चाहिए कि वह कुलदीप का बेहतर इस्तेमाल कैसे कर सकते थे और चौथे दिन खेल खत्म कर सकते थे।

इंडिया न्यूज़ पर रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने कहा,

जब आप उसे गेंदबाजी के लिए नहीं बुलाते हैं और उसे गहराई में क्षेत्ररक्षण करने देते हैं, तो वह इंतजार करता रहेगा। उसे लग सकता है कि कप्तान को उस पर भरोसा नहीं है। मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन केएल राहुल के साथ चर्चा करेगा कि वह कुलदीप का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते थे। कुलदीप यादव को अंडरबॉल करना आज बड़ा सवाल है। उसका बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता था क्योंकि वह आपका विकेट लेने वाला गेंदबाज है। उन्होंने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। अपने प्रीमियम गेंदबाज का आत्मविश्वास बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

कुलदीप यादव को आज एक ही सफलता मिली और उन्होंने लिटन दास का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था।

कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का कॉम्बिनेशन कल योगदान देगा - सबा करीम

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने चौथे दिन तीन विकेट झटकने वाले अक्षर पटेल की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि पांचवें दिन कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की जोड़ी भारत के लिए विकेट लेकर मैच करेगी। सबा ने कहा,

मुझे लगता है कि अक्षर पटेल भारत के लिए पांचवें दिन टेस्ट मैच खत्म करेंगे। उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की वह प्रभावशाली थी। उन्होंने यासिर को आउट कर मुशफिकुर रहीम को बैकफुट से खेलने के लिए मजबूर किया और फिर एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे खेला नहीं जा सकता था। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का कॉम्बिनेशन कल काम करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now